लाइव टीवी

Delhi Assembly eletions 2020: शाहीन बाग समेत दिल्ली के इन इलाकों में सीएम योगी की ताबड़तोड़ रैलियां
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 30, 2020, 2:01 PM IST
Delhi Assembly eletions 2020: शाहीन बाग समेत दिल्ली के इन इलाकों में सीएम योगी की ताबड़तोड़ रैलियां
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दिल्ली विधानसभा चुनावों में भारी मांग है.

बीजेपी (BJP) सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के ब्रांड हिंदुत्व की पहचान को पूरी तरह भुनाने की कोशिश में है. इसीलिए दिल्ली के जिन इलाकों में सीएए (संशोधित नागरिकता कानून) और एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर) को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है, उन्हीं इलाकों की विधानसभाओं में उत्तर प्रदेश के योगी की जनसभाएं होनी तय हुई हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली/लखनऊ. उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की मांग दिल्ली चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) में बढ़ती जा रही है. बीजेपी भी योगी आदित्यनाथ के ब्रांड हिंदुत्व की पहचान को पूरी तरह भुनाने की कोशिश में है. इसीलिए दिल्ली के जिन इलाकों में सीएए (संशोधित नागरिकता कानून) और एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर) को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है, उन्हीं इलाकों की विधानसभाओं में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभाएं होनी तय हुई हैं. इसमें शाहीन बाग़ से लेकर तुगलकाबाद और चांद बाग, मुस्तफाबाद और श्रीराम कॉलोनी समेत मौलवी नगर के इलाके शामिल हैं.

पीएम मोदी के बाद सीएम योगी की सबसे ज्यादा डिमांड
जानकारी के अनुसार शाहीनबाग़ के ठीक बगल में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बड़ी रैली होगी. बता दें योगी आदित्यनाथ 1 फरवरी से लेकर 4 फरवरी तक दिल्ली में रहेंगे. इस दौरान उनकी एक दर्जन से ज्यादा जनसभाएं अलग-अलग इलाकों में की जाएंगी. दिल्ली के चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सबसे ज्यादा डिमांड में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं. योगी की दिल्ली में अब तक 12 जनसभाओं और अलग-अलग विधानसभाओं का चयन हो गया है.

इसमें सबसे अहम ओखला विधानसभा शामिल हैं. इसी इलाके में जामिया नगर से लेकर शाहीनबाग का प्रदर्शन चल रहा है. इसके अलावा योगी की करावल नगर इलाके में भी जनसभा होगी. इस इलाके की श्रीराम कॉलोनी में सीएए और एनआरसी को लेकर लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी तरह से मुस्तफाबाद विधानसभा में भी योगी की जनसभा लगाई गई है. इस इलाके के चांद बाग और मुस्तफाबाद क्षेत्र में लगातार प्रदर्शन चल रहा है.

जहां-जहां प्रदर्शन, वहां-वहां रैली करेंगे सीएम योगी
इसी तरह से बदरपुर इलाके में योगी की एक सभा होनी तय हुई है. इस इलाके में मौलवी नगर में प्रदर्शन चल रहा है. इन विधानसभाओं के अलावा वह तुगलकाबाद, कालका जी, नरेला, बवाना, रोहिणी, बादली और आदर्श नगर में भी जनसभाएं करेंगे. कुछ और विधानसभाओं में भी योगी अदित्यनाथ की जनसभाओं का शेड्यूल जारी हो सकता है. भाजपा नेताओं का मानना है कि चुनाव वाले दिन से चंद रोज पहले तक योगी की जनसभाओं से माहौल बदल सकता है.

सीएम योगी की रैलियों का कार्यक्रम1 फरवरी- करावल नगर, आदर्श नगर, रोहिणी, नरेला
2 फरवरी- बदरपुर और तुगलकाबाद
3 फरवरी- विकासपुरी, उत्तमनगर, द्वारका महरौली
4 फरवरी- पटपड़गंज, शहादरा
इसके बाद वो कालकाजी में भी जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

रिपोर्ट: पवन गौड़

ये भी पढ़ें:

'शाहीन बाग की आड़ में नेता जिन्ना वाली आजादी की कर रहे बात, देश सब देख रहा'

रेप के आरोपी बसपा MP अतुल राय को SC से बड़ी राहत, शपथ का रास्ता साफ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 2:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर