लॉकडाउन के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे कम्युनिटी किचन, जांची हकीकत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ में कम्युनिटी किचन का जायजा लिया.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ में कम्युनिटी किचन का जायजा लिया.

सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) जमीनी हकीकत और तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को लखनऊ के जियामऊ पहुंच गए. यहां उन्होंने कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया. इस दौरान सीएम ने वितरण के प्रोसेस से सम्बंधित जरुरी निर्देश दिए.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में लॉक डाउन (Lockdown) के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गरीबों और श्रमिक परिवारों के लिए विशेष तौर पर भोजन की व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिए हैं. इसी निर्देश के क्रम में सीएम योगी जमीनी हकीकत और तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को लखनऊ के जियामऊ पहुंच गए. यहां उन्होंने कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया. इस दौरान सीएम ने वितरण के प्रोसेस से सम्बंधित जरुरी निर्देश दिए और पूरी व्यवयस्था की खुद जांच की.  बता दें प्रदेश सरकार प्रदेश के सभी जिलों में इस तरह के कम्युनिटी किचन स्थापित कर रही है.

योगी सरकार ने दी किसानों को बड़ी राहत

बता दें इससे पहले सीएम योगी ने शुक्रवार को ही प्रदेश के किसानों को बड़ी राहत दी. उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान भी खाद-बीज, कृषि रक्षा रसायनों की थोक और फुटकर दुकानें पहले की तरह खुली रहेंगी. सुचारू रूप से इनकी आपूर्ति जारी रहे इसके लिए इनको बनाने वाली कंपनियों, लोडिंग एवं अनलोडिंग में लगे श्रमिकों और इनके परिवहन में लगे वाहन भी छूट के दायरे में आएंगे.



 



इसी तरह की छूट कटाई में प्रयुक्त कंबाईन हार्वेस्टर और इस दौरान जरूरी श्रमिकों पर भी होगी.

ये भी पढ़ें:

लखनऊ Lockdown: बुजुर्ग की एक कॉल पर टीम लेकर दौड़ पड़े ACP, फिर...

COVID-19: योगी सरकार की बड़ी घोषणा, लॉकडाउन में भी खुलेंगी खाद-बीज की दुकानें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज