यूपी में निवेश की संभावनाएं तलाशने रूस पहुंचे सीएम योगी, बैठक शुरू

बता दें कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत शनिवार शाम रूस के लिए रवाना हुए.

Kumari ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 11, 2019, 10:24 AM IST
यूपी में निवेश की संभावनाएं तलाशने रूस पहुंचे सीएम योगी, बैठक शुरू
निवेश की संभावनाएं तलाशने CM योगी पहुंचे रूस
Kumari ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 11, 2019, 10:24 AM IST
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 50 उद्यमियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ रविवार सुबह रूस पहुंचे. जहां दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक का दौर शुरू हो चुका है. वे वहां 12 और 13 अगस्त को रूस के व्लादिवोस्तोक का दौरा करेंगे. इस दौरे का मकसद निवेश के अवसरों की तलाश और रूस के सुदूर-पूर्व के राज्यों के साथ घनिष्ठ साझेदारियां विकसित करना है. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल व्लादिवोस्तोक के लिए रवाना हो गया है. प्रतिनिधिमंडल में गोवा, गुजरात, हरियाणा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी शामिल हैं.

MOU होंगे साइन

यूपी- रूस के अमूर ओब्लास्ट प्रांत के साथ खाद्य एवं प्रसंस्करण, कृषि इंडस्ट्री, डेयरी और रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर को लेकर एमओयू साइन किए जाएंगे. वहीं उद्यमियों और रूस के अधिकारियों के साथ 6 सेशन होंगे. दूसरे और चौथे सेशन में यूपी के उद्यमियों और अधिकारियों के बीच वार्ता होगी. इस दौरान केंद्र और राज्य सरकार के संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ रूस रवाना
सीएम योगी आदित्यनाथ रूस रवाना


बेहद महत्वपूर्ण दौरा

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि भारत और रूस के पुराने सम्बन्ध रहे हैं. इस दौरे के बाद रिश्ते और सुदृढ़ होंगे. उन्होंने कहा कि प्रतिनिधिमण्डल में सम्मिलित सभी राज्य और कम्पनियां दौरे के संबंध में पूर्व तैयारियां सुनिश्चित कर लें. यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण है, जो रूस और भारत के रिश्तों को नया आयाम देगा.

ये भी पढ़ें:
Loading...

IB इनपुट के बाद सीएम योगी का दफ्तर होगा बुलेटप्रूफ, अब ऐसे होगी VIP की एंट्री

उन्‍नाव गैंगरेप केस: ट्रक ड्राइवर और क्लीनर का आज होगा नार्को टेस्ट, CBI टीम गांधीनगर रवाना

यूपी में 8 IAS, 10 पीसीएस अफसरों के तबादले, सोनभद्र से हटाए गए डीएम को मिली नई तैनाती

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 11, 2019, 10:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...