लाइव टीवी

COVID-19: सीएम योगी का दावा- 27.5 लाख मनरेगा मजदूरों के खाते में भेजे गए 611 करोड़ रुपये
Lucknow News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 30, 2020, 11:58 AM IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Aditya Nath) ने मजदूरों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत भी की और उन्‍हें सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 11:58 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. देश-प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिये पूरे देश को लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया है. इस पर काबू पाने के लिए युद्धस्तर पर प्रयास किया जा रहा है. इस कड़ी में सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा लॉकडाउन के बीच प्रदेश के 27.5 लाख मनरेगा मजदूरों के खाते में कुल 611 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए. इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने की मजदूरों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत भी की.

इससे पहले मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के सभी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफार्म का प्रयोग करते हुए जनसाधारण को अवगत करवाएं. इस पैकेज के माध्यम से 1.70 लाख करोड़ रुपए जारी किए गए हैं. सीएम योगी ने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि कोविड-19 की महामारी के दृष्टिगत लोगों को अधिक से अधिक आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाएं.





सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा है कि हर बूथ अध्यक्ष अपने गांव और मोहल्ले में 10 परिवारों से संपर्क करें. एक-एक घर से एक-एक भोजन पैकेट बनवाएं और इसे प्रतिदिन 10 जरूरतमंद गरीबों में वितरित करें.

कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन के अंत में कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के ‘कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा’ के आह्वान के अनुसार सभी कार्यकर्ता मानवता की सेवा में जी-जान से जुट जाएं.

यूपी में मिले 17 नए मरीज, कुल 82 लोग संक्रमित
उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस से संक्रमित 17 नए मामले सामने आए. रविवार को मेरठ में आठ, नोएडा में पांच, गाजियाबाद में दो और बरेली और आगरा में एक-एक पॉजिटिव केस मिला. इसी के साथ प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 82 पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें:

सीएम योगी आज जाएंगे नोएडा, दिल्ली से यूपी की तरफ पलायन करने वाले मजदूरों पर करेंगे समीक्षा
First published: March 30, 2020, 11:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading