Assembly Banner 2021

क्वारंटाइन के दौरान अगर कोई भागा तो तय होगी DM-SP की जवाबदेही: सीएम योगी

लॉकडाउन को लेकर एक्शन में सीएम योगी (file photo)

लॉकडाउन को लेकर एक्शन में सीएम योगी (file photo)

इससे पहले गुरुवार को ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि इस आपदा की स्थिति से बाहर निकलने के लिए लॉकडाउन को शत-प्रतिशत सफल बनाना होगा.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान क्वारंटाइन के गए लोगों को लेकर सख्त नजर आ रहे हैं. इसी क्रम में शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि क्वारंटाइन के दौरान अगर लोग भागे तो इसके लिए जिले के डीएम, एसएसपी और एसपी की जवाबदेही तय होगी. उन्होंने कहा कि सरकार पूरे लॉकडाउन के दौरान अब हर तरह की सख्ती कर रही है.

सीएम ने कहा- लॉकडाउन को बनाएं सफल
इससे पहले गुरुवार को ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि इस आपदा की स्थिति से बाहर निकलने के लिए लॉकडाउन को शत-प्रतिशत सफल बनाना होगा. सीएम ने कहा कि, ‘इसके लिए आवश्यक है कि प्रत्येक नागरिक संयम और संकल्प बनाए रखे.’ जबकि उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि, ‘लॉकडाउन के दौरान अन्तरजनपदीय, अन्तरराज्यीय तथा अन्तरराष्ट्रीय सीमाओं को पूर्णतः सील किया गया है. इन सीमाओं का उल्लंघन न होने पाए. इसके लिए प्रभावी गश्ती सुनिश्चित की जाए.’

126 हुए कोरोना के मरीज
उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव में 10 नए केस समाने आए हैं. इनमें मेरठ के चार, जौनपुर के दो, बस्ती, गाजीपुर, हापुड़ व गाजियाबाद से एक-एक शामिल हैं. प्रदेश में अब कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 126 हो गई है. मेरठ व जौनपुर में मिले सभी छह पॉजिटिव केस तब्लीगी जमात (Tablighi Jamaat) से जुड़े बताए गए हैं. इस तरह नोएडा में अब तक कुल 48, मेरठ में 24, आगरा में 12, लखनऊ में 10, गाजियाबाद में 9, बरेली में 6, बुलंदशहर व जौनपुर में तीन-तीन, बस्ती, पीलीभीत व वाराणसी में दो-दो, लखीमपुर खीरी, कानपुर, मुरादाबाद, शामली, हापुड़ व बागपत में एक-एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.



ये भी पढ़ें:

COVID-19: हिंदू महासभा ने लिखा अमित शाह को पत्र, कहा- देशभर के मदरसों और मस्जिदों की हो जांच
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज