लाइव टीवी

सीएम योगी ने सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि, कहा- NRC के लिए पूरे देश को समर्थन देना चाहिए
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 15, 2019, 11:23 AM IST
सीएम योगी ने सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि, कहा- NRC के लिए पूरे देश को समर्थन देना चाहिए
NRC के लिए पूरे देश को समर्थन देना चाहिए (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने अपने पुरुषार्थ के बल पर अंग्रेजों की कुटिलता को नहीं चलने दिया. जो भारत विरोधी तत्व देश को बांटने की कुत्सित मानसिकता रखते थे, उनके मंसूबों को ध्वस्त करते हुए उन्होंने 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' का निर्माण किया.

  • Share this:
लखनऊ. सरदार पटेल की 70वीं पुण्यतीथि के मौके पर रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने एनआरसी (NRC) पर पूरे देश को समर्थन देने की अपील की है. लखनऊ के जीपीओ पार्क स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि देश के अखंडता के लिए पटेल का योगदान अविस्मरणीय है. पटेल ने अपने पुरूषार्थ के दम पर अंग्रेजों के कुटनीति को सफल नही होने दिया और आज हमारा देश दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का प्रतीक बना हुआ है.

सरदार पटेल की पुण्यतीथि के मौके पर योगी आदित्यनाथ ने एनआरसी का समर्थन करने पर जोर दिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत हमेशा से ही मानवता के लिए शरणार्थी देश रहा है. और इसी के तहत दुनिया के कोने-कोने में उत्पीड़न के शिकार लोगों को शरण देने के लिए एनआरसी को पूरे देश को समर्थन देना चाहिए. देश की अखंडता के लिए और देश में घुसपैठियों को रोकने के लिए ये लिए ये बेहद जरूरी है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने अपने पुरुषार्थ के बल पर अंग्रेजों की कुटिलता को नहीं चलने दिया. जो भारत विरोधी तत्व देश को बांटने की कुत्सित मानसिकता रखते थे, उनके मंसूबों को ध्वस्त करते हुए उन्होंने 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' का निर्माण किया. आपको बता दें कि जहा एक तरफ एनआरसी को लेकर विपक्ष सरकार पर मुस्लिमों के साथ भेदभाव का आरोप लगा रहा है. वहीं दूसरी ओर देश के कई हिस्सों में एनआरसी का जबरदस्त विरोध भी किया जा रहा है.

(रिपोर्ट- अनामिका सिंह)

ये भी पढ़ें:

देर रात महिलाओं को घर तक छोड़ने में अहम कड़ी साबित होगी PRV टीम: डीजीपी

इंटरनेशनल शूटर वर्तिका सिंह ने अमित शाह को लिखा खून से पत्र, कहा- निर्भया के गुनाहगारों को मैं दूंगी फांसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 11:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर