CM योगी बोले- नहीं चाहिए भ्रष्ट अधिकारी, सुधरो नहीं तो ले लो रिटायरमेंट

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बेईमान-भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए सरकार में कोई जगह नहीं. इन्हें तत्काल वीआरएस दे दीजिए.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 20, 2019, 9:37 PM IST
CM योगी बोले- नहीं चाहिए भ्रष्ट अधिकारी, सुधरो नहीं तो ले लो रिटायरमेंट
सीएम योगी की अफसरों को खरी-खरी (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 20, 2019, 9:37 PM IST
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य सरकार के बेईमान व भ्रष्ट अधिकारियों के लिए दो टूक शब्दों में चेतावनी दी है. सीएम योगी ने कहा कि बेईमान-भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए सरकार में कोई जगह नहीं है. इन्हें तत्काल वीआरएस दे दीजिए. साथ ही जिन अधिकारियों की गतिविधियां संदिग्ध हैं व जिनके खिलाफ शिकायतें दर्ज हैं, उनकी सूची तैयार करने के निर्देश दिए. ये आदेश योगी ने गुरुवार को सचिवालय प्रशासन विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान दिए.

एक की गलती पर पूरी सरकार कठघरे में खड़ी होती है
सीएम ने न्यायालयों से जुड़े मामलों का तुरंत समाधान करने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि हमें मेरिट के आधार पर समाधान करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अस्थाई व आउटसोर्स कर्मियों का मानदेय समय से नहीं मिल पा रहा है. उन्हें तत्काल वेतन दिया जाए. आउटसोर्सिंग कर्मियों के रुके हुए वेतन के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गलती एक करता है और पूरी सरकार को कठघरे में खड़ा होना पड़ता है.

अधिकारियों को कार्य पद्धति सुधारने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कार्य पद्धति सुधारने के भी निर्देश दिये. सीएम योगी ने  इ-ऑफिस की कार्य प्रगति पर असंतोष जताते हुए कहा कि दो साल के बाद भी शत-प्रतिशत कार्य क्यों नहीं हो पाया है? उन्होंने अधिकारियों को इ-ऑफिस की व्यवस्था को तेज गति से पूरा करने के भी निर्देश दिए.

रिक्त पदों पर तुरंत हो भर्ती
सीएम ने अधिकारियों को सही समय पर निर्णय लेने और सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिये. बैठक के दौरान रिक्त पदों की भर्ती के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भर्ती योग्यता के अनुसार शीघ्र ही की जाए. इस अवसर अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन महेश कुमार गुप्ता, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल के साथ विभाग के अन्य कर्मचारी भी मौजूद रहे.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

हार्ड कौर ने मोहन भागवत व योगी पर की टिप्पणी, केस दर्ज

स्मृति ईरानी से ये आशीर्वाद ले निरहुआ चले आजमगढ़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 20, 2019, 9:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...