लाइव टीवी

News 18 Chaupal में सीएम योगी बोले- CAA किसी मजहब के खिलाफ नहीं, गुमराह करने की हो रही कोशिश

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 18, 2019, 11:48 AM IST

न्यूज़ 18 इंडिया चौपाल में सीएम योगी ने कहा कि नागरिकता कानून के नाम पर लोगों को गुमराह करने की कोशिश हो रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नागरिकता कानून पर विपक्ष के झूठ का पर्दाफाश होगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. नेटवर्क18 का प्रमुख हिंदी न्यूज़ चैनल न्यूज़18 इंडिया एक बार फिर से अपनी अनूठी पहल 'न्यूज़18 इंडिया चौपाल' का नया संस्करण लेकर आया है. कार्यक्रम में बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शिरकत की. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि नागरिकता कानून का फैसला जनहित का है. यह किसी के मजहब के खिलाफ नहीं है. यह किसी की जाति के खिलाफ नहीं है. सीएम योगी ने कहा कि नागरिकता कानून के नाम पर लोगों को गुमराह करने की कोशिश हो रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नागरिकता कानून पर विपक्ष के झूठ का पर्दाफाश होगा. उन्होंने दोहराया कि नागरिकता कानून किसी जाति या मजहब के खिलाफ नहीं है. सीएम योगी इस दौरान न्यूज 18 इंडिया के सीनियर एडिटर प्रतीक त्रिवेदी से बातचीत कर रहे थे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान असम में एनआरसी के मुद्दे पर कहा कि जो भी भारतीय है, वह सदैव यहीं का रहेगा. उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून और एनआरसी को जोड़ना गलत है. सीएम योगी ने कहा कि विपक्ष का वोटबैंक खत्म हो रहा है इसलिए उनकी बौखलाहट सामने आ रही है. पड़ोसी देशों में पीड़ित अल्पसंख्यकों को भारत में शरण मिलनी चाहिए. सीएम योगी ने कहा कि प्रदर्शन करने वालों के चेहरे देख कर पता चलता है कि देश के प्रति उनका क्या भाव है. उन्होंने कहा कि जनता कांग्रेस का इतिहास जानती है. वो कांग्रेस के बहकावे में नहीं आएगी, कांग्रेस और उसके पार्टनरों को मुंह की खानी पड़ेगी.

भव्य राम मंदिर के लिए हर भारतवासी 11-11 रुपये का योगदान करें
राम मंदिर पर पूछे गए प्रश्न पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी तैयारी पूरी है. हम चाहते हैं कि राम मंदिर जनता के पैसे से बने. हमने आह्वान किया है कि हर भारतवासी 11-11 रुपये का योगदान करे, ताकि भव्य राम मंदिर बने. इसमें सरकार का एक पैसा नहीं लगेगा. जन सहभागिता से ये काम होगा.

सीएम ने कहा कि रामराज्य का मतलब धार्मिक राज्य नहीं, बल्कि प्रत्येक तबके के हित में शासन की योजनाएं पहुंचे, ये काम मोदी जी की सरकार ने किया है.

जरूरत पड़ी तो यूपी के और शहरों के बदले जाएंगे नाम
वहीं यूपी में शहरों का नाम बदलने को लेकर सीएम योगी ने कहा कि आगे भी आवश्यकता पड़ी तो और शहरों के नाम बदले जाएंगे. राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' बयान पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास रहा है जलाने का और अराजकता पैदा करने का. उन्होंने कहा कि क्या 84 के लिए कांग्रेस नेतृत्व देश से माफी मांगेगा? आतंकवाद, नक्सलवाद, अलगाववाद को बढ़ावा देने के लिए कांग्रेस माफी मांगेगी? बेरोजगारी के प्रश्न पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में ढाई साल में 3 लाख को पारदर्शी तरीके से सरकारी नौकरी मिली है.ये भी पढ़ें:CAA बवाल: UP में 113 गिरफ्तार, 1000 से ज्यादा लोगों के खिलाफ FIR

सीएम योगी की बीजेपी MLA नंद किशोर गुर्जर से मुलाकात, शिकायत पर दिया ये आश्वासन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 18, 2019, 11:14 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर