• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • संकट में बड़ी बातें करने वाले क्वारेंटाइन हो गए और बोल दिया कोरोना हुआ: CM योगी

संकट में बड़ी बातें करने वाले क्वारेंटाइन हो गए और बोल दिया कोरोना हुआ: CM योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल के दौरान सेवा काे लेकर विपक्ष और तमाम संगठनों पर निशाना साधा. (File photo- CM Yogi)

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल के दौरान सेवा काे लेकर विपक्ष और तमाम संगठनों पर निशाना साधा. (File photo- CM Yogi)

Lucknow News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बहुत सारे संगठन और दल बड़ी बातें करते हैं लेकिन सबने कोरोना लहर के वक्त खुद को क्वारेंटाइन कर लिया था और बाहर लोगों से बोल दिया कि उन्हें कोरोना हो गया है. जनता को सरकार और व्यवस्थाओं के भरोसे छोड़ दिया.

  • Share this:

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में शनिवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने बीजेपी के ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष सम्मेलन में शिरकत की. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी मौजूद रहे. सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना (COVID -19) के चलते पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) स्थगित किए गए थे. हमने कोरोना को भी नियंत्रित किया और पंचायत चुनाव भी कराए.

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्वाचन के लिए सभी को बधाई दी. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव किन परिस्थितियों में हुए हैं? सभी को पता है. 2 बार चुनाव स्थगित किए गए. नामांकन के दौरान कोरोना की दूसरी लहर की दस्तक हुई और वोटिंग के दौरान चरम पर पहुंच गई.

    विपक्ष ने कहा कि चुनाव रोकने चाहिए. उनको संवैधानिक प्रक्रियाओं से कोई लेना-देना है? सबसे बड़ा चुनाव सकुशल सम्पन्न हुए. 67 जिला पंचायत अध्यक्ष भाजपा के जीते. आम जनता ने तय कर लिया था कि हमें भाजपा को जिताना है क्योंकि हमें विकास के रास्ते पर आगे बढ़ना है.

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जेपी नड्डा जी अलग भूमिकाओं में अपना योगदान दे चुके हैं और आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. कोरोना जैसी महामारी को रोकना है तो उसने आपकी भूमिका महत्वपूर्ण है. ये महामारी सदी की सबसे बड़ी महामारी है.

    बहुत सारे संगठन और दल बड़ी बातें करते हैं लेकिन सबने उस वक्त खुद को क्वारेंटाइन कर लिया था और बाहर लोगों से बोल दिया कि उन्हें कोरोना हो गया है. जनता को सरकार और व्यवस्थाओं के भरोसे छोड़ दिया.

    सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी हमेशा समाज के अंतिम व्यक्ति के बारे में सोचते हैं इसलिए पहली लहर के दौरान बड़े पैकेज का ऐलान किया गया. 80 करोड़ लोगों के लिए खाद्यान्न की व्यवस्था की गई. पीएम मोदी ने लाभार्थियों से संवाद भी किया. सभी के मुंह से सिर्फ़ तारीफ़ निकल रही थी कि आपने संकट में बड़ी मदद पहुंचाई. जो संकट में काम आये वो सबसे बड़ा साथी है.

    दुनिया के अंदर पहली बार देखने को मिला. 1947 से बहुत सारी बीमारियां आईं लेकिन किसी का वैक्सीन नहीं आ पाया. कोरोना की वैक्सीन 9 महीने आ गयी. यूपी में 5 करोड़ लोगों को फ़्री वैक्सीन दी गयी. प्रधानमंत्री हर तबके का ख़्याल रख रहे हैं. जब देश में संकट चल रहा था तब नड्डा जी की तरफ़ से सेवा ही संगठन का अभियान चलाया गया. लॉकडाउन के दौरान सभी श्रमिकों के लिए पूरी व्यवस्था की गयी.

    सीएम योगी ने कहा कि पंचायतें विकास की नई धुरी बनेंगी. एक साल में ढाई हज़ार करोड़ विकास के लिए हैं. राज्य सरकार लोक संकल्प पत्र के वादे को पूरा कर रही है. ज़िला पंचायत और ब्लॉक के नेताओं के सामने बड़ी ज़िम्मेदारी है. ग्राम प्रधानों से संवाद करके पार्टी के साथ जोड़िए. विकास की योजनाओं को आगे बढ़ाइए. आज राष्ट्रीय अध्यक्ष जी जो भी निर्देश दे रहे हैं उसको नोट करके जाइए. टीम वर्क से बेहतरीन कार्य होगा. संगठन ने आपको इस स्थिति तक लाया है. अब आगे आपकी जिम्मेदारी है.

    बता दें यूपी बीजेपी ने विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए अगस्त में कार्यक्रम तय किये. 9 अगस्त (क्रांति दिवस) से 15 अगस्त तक महापुरुषों की प्रतिमा की स्मारकों की सफ़ाई का अभियान चलाया जाएगा. 10 से 20 अगस्त तक विधानसभावार बैठकें आयोजित होंगी. ये बैठकें विधानसभा प्रभारी लेंगे. 23 अगस्त से बूथ विजय अभियान शुरू किया जाएगा. 27 हज़ार बूथ पर पार्टी लोगों को जोड़ने का काम करेगी.

    इनपुट: अनामिका सिंह

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज