Home /News /uttar-pradesh /

अटल जी का मानना था कि सिद्धांतहीन राजनीति मौत का फंदा है: सीएम योगी

अटल जी का मानना था कि सिद्धांतहीन राजनीति मौत का फंदा है: सीएम योगी

अटल काव्य संध्या के दौरान सीएम योगी, राजनाथ सिंह व अन्य. Photo: News 18

अटल काव्य संध्या के दौरान सीएम योगी, राजनाथ सिंह व अन्य. Photo: News 18

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकभवन में हमने 21 मीटर की प्रतिमा लगाने का फैसला किया गया है. आज सुशासन दिवस के मौके पर विशेष कार्ययोजना बनाई गई है. सुशासन दिवस के मौके पर सभी विकास खंडों में राशन कार्ड बनाने के शिविर लगाए जा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...
    लखनऊ के लोकभवन में मंगलवार को अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती पर आयोजित विचार गोष्ठी महानायक अटल विचार गोष्ठी में में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक ने हिस्सा लिया. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित व अन्य नेतागण उपस्थित रहे.

    ग्रेटर नोएडा: कार में आग लगने से युवक की जिंदा जलकर मौत

    अटल विचार गोष्ठी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अटल जी को 95वी जयंती के मौके पर प्रदेशवासियों की ओर से कोटि-कोटि नमन. यूपी का संबंध अटलजी से अटूट संबंध था. अटल जी के सार्वजनिक जीवन की शुरुआत के साथ बाल्यकाल भी यूपी में बीता. अटल जी ने एक लंबे समय तक देश के एक सजग प्रहरी के तौर पर कार्य किया. अटल जी की कार्यशैली देश के प्रत्येक नागरिक के लिए अनुकरणीय है. अटल जी का मानना था कि सिद्धांतहीन राजनीति मौत का फंदा है.

    जौनपुर: अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के खिलाफ परिवाद दाखिल

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अटल जी ने भारत में सुशासन की सुदृढ़ नींव रखी. इस देश मे अंत्योदय की भावना के तहत बीपीएल की शुरुआत की गई. 90 के दशक में बड़ी आबादी भूखों मरने को मजबूर थी, ऐसे लोगों के लिए अन्नपूर्णा और अंत्योदय के तहत राशन कार्ड की शुरुआत की. अटल जी ने समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के लिए कई कार्यक्रम चलाए. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सानिध्य में अटल जी ने राजनीति के गुर सीखे. इसी के चलते भौतिक देह त्यागने के दौरान अटल जी के सम्मान में देश दुनिया मरती हुई दिखाई दी. अटल जी ने मर्यादा पुरुषोत्तम के उद्घोष वाक्य "मैं मरने से नहीं बदनामी से डरता हूं' के वाक्य के साथ जीवन जिया.

    शंभू की रबड़ी, नौबत की जलेबी व तिवारी की चाट बिना पूरी नहीं होती थी अटल की बात

    सीएम ने कहा कि लोकभवन में हमने 21 मीटर की प्रतिमा लगाने का फैसला किया गया है. आज सुशासन दिवस के मौके पर विशेष कार्ययोजना बनाई गई है. सुशासन दिवस के मौके पर सभी विकास खंडों में राशन कार्ड बनाने के शिविर लगाए जा रहे हैं. आज आयुष्मान भारत योजना का लाभ हर गरीबों तक पहुचाने के लिए शिविर लगाए जा रहे हैं. हर एक विधवा और दिव्यांग को पेंशन के लिए भी यूपी के सभी 832 खण्डों में कैंप लगेंगे. यूपी के हर अस्पताल में आज अटल जी के स्मृति में स्वास्थ्य मेला लगा है.

    ये भी पढ़ें: 

    युवा कुंभ में राजनाथ, योगी के सामने लगे नारे, 'राम मंदिर जो बनवाएगा, वोट उसी को जाएगा'

    ....नहीं तो भाजपा की पूरी लंका जला डालेंगे भगवान हनुमान: राज बब्बर

    नसीरुद्दीन शाह की जुबान काटकर लाने वाले को 5 लाख का इनाम!

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Atal Bihari Vajpayee, Lucknow news, Rajnath Singh, Up news in hindi, Uttarpradesh news, Yogi adityanath, लखनऊ

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर