लाइव टीवी

दूसरी शादी करने वाले हिंदुओं पर भी होगी कार्रवाई: CM योगी

News18Hindi
Updated: September 25, 2019, 1:51 PM IST
दूसरी शादी करने वाले हिंदुओं पर भी होगी कार्रवाई: CM योगी
ट्रिपल तलाक पीड़ि‍ताओं से मिले योगी आदित्‍यनाथ. पुलिस को दिए ये निर्देश.

मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि प्रमुख सचिव गृह को इसीलिए बुलाया गया है कि वो उन मामलों को देखें जहां पुलिस काम नहीं कर रही है और उन पर कार्रवाई करे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2019, 1:51 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को ट्रिपल तलाक (Triple Talaq) पीड़‍िताओं से मिले. इस दौरान उन्होंने मुस्लिम महिलाओं (Muslim) के अलावा हिंदू महिलाओं (Hindu Women) के अधिकारों पर भी बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि पुलिस दूसरी शादी करने वाले हिंदू पुरुष पर भी कार्रवाई करे. प्रमुख सचिव गृह को इसीलिए बुलाया गया है कि वो उन मामलों को देखें, जहां पुलिस काम नहीं कर रही है और उन पर कार्रवाई करे.

सीएम योगी ने बुधवार को कहा, 'उत्‍तर प्रदेश में पिछले एक साल में 273 ट्रिपल तलाक के मामले सामने आए थे. सभी 273 मामलों में एफआईआर दर्ज की गई. मैं प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने तीन तलाक की कुप्रथा पर प्रहार किया. जिन महिलाओं ने तीन तलाक के लिए लड़ाई लड़ी, उनको भी धन्यवाद. मुस्लिम समाज में बंदिशें बहुत ज्यादा हैं. हमारी बहनों ने ट्रिपल तलाक के मामलों को सुप्रीम कोर्ट तक लड़ा. प्रधानमंत्री ने सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ने वाली महिलाओं को जो राह दिखाई है. अब इस पर चलना है.'

मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि ट्रिपल तलाक की कुप्रथा को बंद करने का पांच बार आदेश दिया गया था. शाह बानो केस में भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद तुष्टीकरण की नीति अपनाई गई. उसके बाद समाज को बांटते हुए सेकुलरिज्‍म की बात करते रहे. यहां तक कि आज सोशल मीडिया के जरिए भी ट्रिपल तलाक दिया जा रहा है. ऐसे में यह कानून बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि तोड़ना बहुत आसान होता है लेकिन जोड़ना उतना ही मुश्किल होता. हमारी लड़ाई जोड़ने की है. हर नारी को जीने का और बच्चों को सम्मान से आगे बढ़ने का अधिकार मिलना चाहिए.

ये भी पढ़े- चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली लॉ छात्रा गिरफ्तार,रंगदारी मांगने का आरोप

UP विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए प्रचार नहीं करेंगी प्रियंका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 25, 2019, 11:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर