Home /News /uttar-pradesh /

CM योगी का सीधा फरमान- कहीं भी भोजन पहुंचने में हुई देरी तो तय करूंगा DM की जिम्मेदारी

CM योगी का सीधा फरमान- कहीं भी भोजन पहुंचने में हुई देरी तो तय करूंगा DM की जिम्मेदारी

सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता का निधन सोमवार को सुबह एम्स दिल्ली में हो गया है. (File Photo)

सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता का निधन सोमवार को सुबह एम्स दिल्ली में हो गया है. (File Photo)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि वह सीएम हेल्पलाइन के नंबरों की रोज समीक्षा कर रहे हैं. जिस ज़िले से ज़्यादा लोगों के फ़ोन मदद के लिए आ रहे हैं, उन ज़िलाधिकारियों के बारे में लॉक डाउन लाक डाउन फैसला लूंगा.

अधिक पढ़ें ...
    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शनिवार को प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों (DM) को सीधा फरमान जारी किया है. सीएम योगी ने कहा है कि वह सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) के फोन पर ये नहीं सुनना चाहते कि अभी भोजन नहीं पहुंचा है. सीएम ने साफ कहा है कि अगर कहीं भी भोजन (Food) पहुंचने में विलंब हुआ तो सीधे जिलाधिकारियों की जवाबदेही तय करूंगा.

    मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में सभी जगह सुबह 10 बजे से 2 बजे के बीच दोपहर का खाना पहुंच जाए. इसी तरह शाम को 6 बजे से 8 के बीच रात का भोजन पहुंच जाए.

    जिन जिलों से मदद के ज्यादा फोन, उनके डीएम पर लिया जाएगा फैसला
    मुख्यमंत्री ने कहा कि वह सीएम हेल्पलाइन के नंबरों की रोज समीक्षा कर रहे हैं. जिस ज़िले से ज़्यादा लोगों के फ़ोन मदद के लिए आ रहे हैं, उन ज़िलाधिकारियों के बारे में लॉक डाउन लाक डाउन फैसला लूंगा. उन्होंने कहा कि 23 करोड़ जनता का हित मेरी प्राथमिकता है. ज़िलाधिकारी की जिम्मेदारी है कि कोई भूखा न रहे. बिना भेदभाव के सब तक भोजन और राशन पहुंचे.

    यूपी में 66 करोड़ खादी के मास्क बनाने की तैयारी
    उधर प्रदेश में मास्क की कमी को पूरा करने के लिए योगी सरकार 23 करोड़ जनता के लिए 66 करोड़ खादी के ट्रिपल लेयर स्पेशल मास्क बनाने की योजना पर विचार कर रही है. जानकारी के अनुसार यूपी सरकार ये स्पे़शल मास्क ग़रीबों को फ़्री देगी. बाक़ी लोगों को बेहद सस्ते दामों पर मिलेगा. माना जा रहा है कि ये कपड़े का रीयूज वाला मास्क आसानी से धुला भी जा सकेगा. इसके तहत हर नागरिक को दो-दो मास्क दिए जाएंगे. तैयारी है कि अगर लाक डाउन समाप्त होता है तो एपेडमिक एक्ट के तहत सबको पहनना ये मास्क पहनना होगा. बिना मास्क के घर के बाहर निकलने की बिल्कुल अनुमति नहीं होगी.

    ये भी पढ़ें:

    मायावती की बीएसपी विधायकों से मदद की अपील, सीएम योगी ने कहा- धन्यवाद

    यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा बोले- तबलीगी जमात के लोगों को मिलेगी सजा

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Coronavirus in India, Lockdown. Covid 19, Lucknow news, Uttarpradesh news, Yogi adityanath, Yogi Adityanath ration distribution, Yogi government

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर