Home /News /uttar-pradesh /

CM योगी बोले- हम ही करेंगे राम मंदिर निर्माण, जनेऊ दिखाकर भटकाने का हो रहा प्रयास

CM योगी बोले- हम ही करेंगे राम मंदिर निर्माण, जनेऊ दिखाकर भटकाने का हो रहा प्रयास

सीएम योगी आदित्यनाथ. Photo: News 18

सीएम योगी आदित्यनाथ. Photo: News 18

सीएम योगी ने कहा​ कि सैकड़ों वर्षों से हमारे खिलाफ दुष्प्रचार हो रहा है. ये दुष्प्रचार का ही हिस्सा है कि आर्य भारत के नहीं हैं. धरती, गंगा, गौ सबको मां संबोधित करते हैं.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित 'युवा कुंभ 2018-विचार नए भारत का' कार्यक्रम का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को उद्घाटन किया. अपने संबोधन  में योगी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा​ कि राम मंदिर निर्माण हम ही करेंगे, दूसरा कोई नहीं कराएगा, जनेऊ दिखाकर भटकाने का प्रयास किया जा रहा है.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कुंभ में सफाई व्यवस्था का जिक्र करते हुए दावा किया इस बार ऐसे इंतजाम कराए हैं कि स्वच्छता के प्रतीक कुंभ के दौरान एक मक्खी भी नजर नहीं आएगी. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी सीएम योगी ने इशारों-इशारों में निशाना साधा.

बाराबंकी: पीएल पुनिया का जोरदार स्वागत, बोले- रावण की तरह BJP कर रही हनुमानजी का अपमान

सीएम योगी ने कहा​ कि भारत की आजादी के बाद यह पहला कुंभ होगा, जिसमें गंगा का शुद्ध जल आने वाले सभी श्रद्धालुओं को प्राप्त होगा. उन्होंने कहा कि 12 से 15 करोड़ लोग कुंभ में आते हैं, जिसमें किसी भी प्रकार का भेद नहीं होता है. कुंभ के आयोजन में पूरा देश बिना किसी आमंत्रण के प्रयाग की धरती पर आता है.

सीएम योगी ने कहा कि राम नगरी अयोध्या में समरसता कुंभ का आयोजन सम्पन्न हुआ और आज प्रदेश की राजधानी में चौथा वैचारिक कुंभ 'युवा कुंभ' के रूप में आयोजित हो रहा है. दुनिया का सबसे युवा देश भारत है. इस युवा शक्ति ने केवल देश ही नहीं, दुनिया में भी अपनी ऊर्जा एवं प्रतिभा का संपूर्ण प्रदर्शन किया है, जो राष्ट्र हित में लाभदायक सिद्ध हुआ है. यदि दुनिया का सबसे युवा देश भारत है तो देश का सर्वाधिक युवा प्रदेश उत्तर प्रदेश है.

योगी सरकार के मंत्री बोले- कुश्ती लड़ते थे हनुमान जी, उन्हीं की तरह मैं भी खिलाड़ी

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले डेढ़ वर्ष के दौरान प्रदेश की वर्तमान सरकार और साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में केंद्र सरकार ने जो कार्यक्रम संचालित किए, उससे युवाओं को अपनी प्रतिभा को देश के समक्ष रखने का अवसर मिला. वर्तमान सरकार के कार्यकाल में प्रदेश के अंदर स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम के तहत 5 लाख से अधिक युवाओं को स्वावलंबन की ओर अग्रसर करने का महत्वपूर्ण कार्य किया गया है.

सीएम योगी ने कहा​ कि सैकड़ों वर्षों से हमारे खिलाफ दुष्प्रचार हो रहा है. ये दुष्प्रचार का ही हिस्सा है कि आर्य भारत के नहीं हैं. धरती, गंगा, गौ सबको मां संबोधित करते हैं. कुंभ का आयोजन नारी विरोधी कैसे हो सकता है. दुष्प्रचार में आर्यों को आक्रांता बताया. कुंभ को महिला विरोधी, समाज विरोधी, युवा विरोधी, पर्यावरण विरोधी बताया. यही कारण था कि इस दुष्प्रचार के खिलाफ हमारे विचारकों ने कुंभ से पहले ऐसे आयोजन का निर्णय लिया. 30 जनवरी को प्रयागराज में सर्वसमावेशी कुंभ का आयोजन होगा, जिसमें सभी पंथ के धर्माचार्य शामिल होंगे.

योगी सरकार ने लगाया कुंभ मेले में 'हाथी-घोड़ों' पर प्रतिबंध, संतों में नाराजगी

उन्होंने कहा, 'कुंभ को युवा विरोधी भी बताया गया है इसलिए लखनऊ में वैचारिक कुंभ का आयोजन किया गया है. साढ़े चार सौ साल बाद कुंभ में सरस्वती कुंड और अक्षयवट का लोग दर्शन कर पाएंगे. अकबर के किला बनाने के बाद दर्शन बंद हो गया था. कुंभ को दलित विरोधी भी बताया गया. हम युवाओं को सम्मानजनक ढंग से स्वावलंबी बना रहे हैं. आज थल, नभ और जल तीनों रास्ते से प्रयागराज पहुंच सकते हैं. हवाई चप्पल पहनने वाला हवाई जहाज से चले, प्रधानमंत्री का ये सपना पूरा होगा.'

नसीरुद्दीन शाह के बयान पर बोले आशुतोष राणा, भारत में सबको अपनी बात कहने का अधिकार

सीएम योगी ने कहा कि डेढ़ लाख लोगों को हमने नौकरी दी. भारत युवाओं का देश है तो उत्तर प्रदेश युवाओं का प्रदेश है.  हिन्दू एक संस्कृति है. युवा राष्ट्र निर्माण में अपनी उर्जा लगाएं. सकारात्मक सोच से आगे बढ़ें युवा. कौन है जो धरती मां के लिए षड्यंत्र रच रहा है? उसको युवा समझें और भारत को परम वैभव तक पहुंचाएं. सीएम ने कहा कि भारत राष्ट्र एक है, सोच एक है और एक संस्कृति है. धर्म स्थल केवल उपासना का साधन नहीं है बल्कि एकात्मकता का प्रतीक है.

ये भी पढ़ें: 

Facebook पर अपनी ही भांजी की बनाई फेक आईडी और वायरल कर दीं फर्जी अश्लील तस्वीरें

कानपुर: चलती ट्रेन में पत्नी को उतारा मौत के घाट, गिरफ्तार

सीतापुर में पति-पत्नी ने फांसी लगाकर जान दी, 8 महीने पहले हुई थी शादी

ठेकेदार हत्याकांड: बीजेपी विधायक खब्बू तिवारी के खिलाफ दर्ज हुई हत्या की FIR

Tags: All India Congress Committee, Allahabad Kumbh Mela, BJP, Lucknow news, Rahul gandhi, Up news in hindi, Uttar Pradesh Politics, Uttarpradesh news, Yogi adityanath, लखनऊ

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर