लाइव टीवी

UP में खराब सड़कों के लिए जिम्मेदार ठेकेदारों के खिलाफ होगी FIR: CM योगी

Kumari Ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 18, 2019, 12:47 PM IST
UP में खराब सड़कों के लिए जिम्मेदार ठेकेदारों के खिलाफ होगी FIR: CM योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में सड़कों की मरम्मत के लिए निर्देश जारी किए हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा है कि मरम्मत और सड़क निर्माण कार्य में गुणवत्ता हर हाल में सुनिश्चित की जाए. यदि कहीं कोई कमी पायी जाए तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. सीएम के अनुसार ऐसी शिकायतें मिली हैं कि कुछ जनपदों जैसे- देवरिया, बस्ती में कार्य न होने के बावजूद भी धनराशि जारी कर दी गई.

  • Share this:
लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने लोक भवन में सड़क निर्माण से संबंधित सभी विभागों के साथ बैठक की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने सड़कों की मरम्मत और गड्ढामुक्ति की स्थिति की समीक्षा की. उन्होंने निर्देश दिया कि राज्य के सभी सड़कों की मरम्मत का कार्य 15 नवंबर, 2019 तक पूरा कर लिया जाय. इस दौरान सीएम योगी ने प्रदेश के सभी डीएम के साथ पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर आवश्यक दिशा-निर्देश देने का भी निर्देश दिया. उन्होंने हाईटेंशन लाइनों को शीघ्र शिफ्ट करवाने के लिए तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए. सीएम ने इस दौरान बैठक में मौजूद एनएचएआई के अधिकारियों को इस संस्था के अंतर्गत आने वाले राजमार्गों की मरम्मत के कार्य को शीघ्र पूरा करने के भी निर्देश दिए.

ई-टेंडर के लिए विकसित करें एप: सीएम

सीएम योगी ने इस बैठक में हिस्सा लेने वाले लोक निर्माण, आरईएस, गन्ना विकास, मण्डी परिषद, सिंचाई, नगर विकास, आवास विकास और ग्राम्य विकास विभाग के प्रमुख सचिवों को सभी कार्यों के लिए ई-टेण्डरिंग अपनाने के निर्देश दिए. साथ ही, संबंधित विभागों को अपने-अपने महकमे के ई-टेंडर के लिए एप विकसित करने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि मरम्मत और सड़क निर्माण कार्य में गुणवत्ता हर हाल में सुनिश्चित की जाए. यदि कहीं कोई कमी पायी जाए तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा कि गुणवत्ता पर कतई समझौता न किया जाए. खराब सड़क निर्माण और मरम्मत के लिए जिम्मेदार ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाए.

देवरिया, बस्ती में बिना काम के जारी कर दिया पैसा: सीएम योगी

सीएम ने सड़क मरम्मत और निर्माण के कार्य से जुड़े विभागों द्वारा जारी किए गए टेंडर का ऑडिट और जांच कराने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि ऐसी शिकायतें मिली हैं कि कुछ जनपदों जैसे- देवरिया, बस्ती में कार्य न होने के बावजूद भी धनराशि अवमुक्त कर दी गई. उन्होंने ऐसे मामलों की जांच करते हुए दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के साथ-साथ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए. सीएम ने यूपीडा के सीईओ को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को समयबद्धता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए.

अनियोजित प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ करें सख्त कार्रवाई

मुख्यमंत्री ने प्रमुख सचिव नगर विकास को भी निर्देश दिया कि शहरों के इर्द-गिर्द विकसित हो रही अनियमित आवासीय कॉलोनियों को नगरीय क्षेत्र में शामिल कर लिया जाए. उन्होंने अनियोजित प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए. उन्होंने सिंचाई विभाग को गंग नहर के किनारे फोर लेन मार्ग विकसित करने के भी निर्देश दिए. इस बैठक में मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव कुमार मित्तल, प्रमुख सचिव लोक निर्माण नितिन रमेश गोकर्ण, प्रमुख सचिव चीनी उद्योग एवं गन्ना आयुक्त संजय भूसरेड्डी, प्रमुख सचिव नगर विकास मनोज कुमार सिंह, प्रमुख सचिव सिंचाई टी वेंकटेश सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.
Loading...

ये भी पढ़ें:

राहुल के घर पर प्रियंका करेंगी कानपुर के कांग्रेस नेताओं के साथ अहम बैठक

आजम खान के गढ़ रामपुर में आज गरजेंगे CM योगी आदित्यनाथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 12:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...