लाइव टीवी

CM योगी आदित्यनाथ बोले- सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचनाएं युवाओं को बना रही भस्मासुर

Kumari Ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 23, 2019, 4:42 PM IST
CM योगी आदित्यनाथ बोले- सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचनाएं युवाओं को बना रही भस्मासुर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कहा कि युवा शक्ति अगर चाह ले तो हमारा प्रदेश सबसे आगे निकल जाएगा.

  • Share this:
लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि सोशल मीडिया (Social Media) की भ्रामक सूचनाएं युवाओं को भस्मासुर बना देती हैं, इसलिए इनसे युवाओं को बचना चाहिए. बुधवार को वो लखनऊ (Lucknow) में कालीचरण पीजी कॉलेज (Kalicharan PG College) के शताब्दी भवन के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि युवा शक्ति अगर चाह ले तो हमारा प्रदेश सबसे आगे निकल जाएगा. सीएम योगी ने कहा कि लाभकारी दवा कड़वी होती है. शिक्षा केवल डिग्री और डिप्लोमा हासिल करने का माध्यम नहीं है, बल्कि सर्वांगीण विकास और राष्ट्र निर्माण के लिए संसाधन है.

मध्य प्रदेश के राज्यपाल ने यहीं से की पढ़ाई

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कालीचरण पीजी कॉलेज एक छोटे से संस्थान से शुरू हुआ जो आज पीजी कॉलेज के रुप में स्थापित हो चुका है. मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने कालीचरण स्कूल में ही पढ़ाई की है. शताब्दी भवन के लोकार्पण के मौके पर मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालाजी टंडन भी मौजूद थे. राज्यपाल टंडन ने कहा कि कालीचरण जी ने अपनी निजी संपत्ति देकर 113 वर्ष पहले इसकी स्थापना की थी. संस्था के लिए जमीन उन्होंने वर्ष 1896 में ही दे दी थी. टंडन ने कहा कि अमृतलाल नागर जैसे विद्यार्थी इस कॉलेज से निकले. इस मौके पर उन्होंने जिलाधिकारी (डीएम) रहते नवनीत सहगल द्वारा संस्थान की जमीन पर कब्जा किए जाने से बचाने के लिए सराहना की. वहीं सांसद संजय सेठ का भी आभार व्यक्त किया कि उन्होंने पचास लाख रुपए से शताब्दी भवन में कमरे बनवाए. इसके साथ ही मौके पर मौजूद लोगों से सहयोग की अपील भी की.

गवर्नर लालजी टंडन ने कही ये बात

कार्यक्रम में मौजूद उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और मोहसिन रजा ने अपने-अपने निधि से 25-25 लाख रुपए देने की घोषणा की. मध्य प्रदेश के राज्यपाल ने कहा कि मैं खुद को यहां का छात्र ही समझता रहूंगा और उनका सपना है कि ये डीम्ड यूनिवर्सिटी बने. सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी भवन निर्माण जनसहयोग से कराए जाने पर खुशी जतायी. उन्होंने कहा नींव अगर मजबूत होती है तो इमारत मजबूत होती है और ये छोटा संस्थान आज पीजी कॉलेज के रुप में सामने खड़ा है. उन्होंने कहा कि हम सबका भी दायित्व है कि हम जवाबदेही से जुड़ें. उन्होंने कहा कि युवाओं से भरा उत्तर प्रदेश संभावनाओं का प्रदेश है. हम शिक्षा में गुणात्मक सुधार ला रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी
Loading...

कमलेश हत्याकांड: आरोपी ने ट्रेन में छोड़ दिया मोबाइल, शहर-शहर दौड़ती रही पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 4:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...