अपना शहर चुनें

States

उन्नाव में रेप पीड़िता 9 साल की बच्ची की मौत मामले में सीएम योगी गंभीर, दिए ये निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ (File photo)
सीएम योगी आदित्यनाथ (File photo)

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मृतका के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार उनकी पूरी मदद करेगी. इसके साथ ही उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को उन्नाव में इस प्रकार की घटनाओं की जांच की समीक्षा के भी निर्देश दिए हैं

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने उन्नाव (Unnao) में बच्ची के साथ रेप (Rape) और उसकी हत्या (Murder) मामले को गंभीरता से लिया है. सीएम ने आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि मामले में एसएसपी मौके पर जाकर जांच कार्रवाई देखें. सीएम ने कि मृतका के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार उनकी पूरी मदद करेगी. इसके साथ ही उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को उन्नाव में इस प्रकार की घटनाओं की जांच की समीक्षा के भी निर्देश दिए हैं.

बता दें उन्नाव जनपद में होली की शाम मंगलवार को दिल दहला देने वाली घटना सामने आई. यहां कक्षा 5 में पढ़ने वाली 9 साल की नाबालिग के साथ दुष्कर्म के बाद उसका गला दबाकर मारने के प्रयास किया गया. गंभीर हालत में कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर हुई पीड़िता ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. घटना उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र की है. मंगलवार की शाम बच्ची अचेत अवस्था में मिली. परिजनों ने पुलिस को सूचना देने के साथ ही उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया. डॉक्टरों के मुताबिक दुष्कर्म के साथ ही पीड़िता के गले को दबाया गया था. गंभीर हालत में पीड़िता को कानपुर हैलट अस्पताल रेफर कर दिया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

घटना पर सियासत तेज
उधर घटना पर सियासत भी तेज हो गई है. एक तरफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस घटना को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा वहीं दूसरी तरफ प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के एमएलसी सुनील सिंह साजन पीड़िता के घर पहुंचे. उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र में स्थित पीड़िता के घर जब सुनील सिंह साजन पहुंचे तो वहां परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल रहा.
प्रियंका ने ट्वीट कर किया हमला


मामले में प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया है, "यूपी की भाजपा सरकार में बच्चों के साथ अपराध की सबसे ज्यादा घटनाएं घटी हैं. क्या सरकार पर इन घटनाओं का कोई असर नहीं पड़ता? नौ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ और इलाज के दौरान वो नहीं रही. आखिर कब तक ऐसे चलेगा?"

ये भी पढ़ें:

उन्नाव रेप: प्रियंका का ट्वीट-UP में बच्चों के साथ अपराध की सबसे ज्यादा घटनाएं

उन्नाव: 9 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, इलाज के दौरान मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज