पालघर की घटना पर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से सीएम योगी ने की बात, कठोर कार्रवाई का आग्रह
Lucknow News in Hindi

पालघर की घटना पर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से सीएम योगी ने की बात, कठोर कार्रवाई का आग्रह
महाराष्ट्र के पालघर की घटना को लेकर सीएम योगी ने सीएम उद्धव ठाकरे से बात की

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ट्वीट किया है, ‘पालघर, महाराष्ट्र में हुई जूना अखाड़ा के सन्तों स्वामी कल्पवृक्ष गिरि जी, स्वामी सुशील गिरि जी व उनके ड्राइवर नीलेश तेलगड़े जी की हत्या के सम्बन्ध में कल शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री उद्धव ठाकरे जी से बात की और घटना के जिम्मेदार तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई हेतु आग्रह किया.”

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर (Palghar) में हुई घटना को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) से बात की है और घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का आग्रह किया है. मुख्यमंत्री ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है.

सीएम योगी ने ट्वीट किया है, ‘पालघर, महाराष्ट्र में हुई जूना अखाड़ा के सन्तों स्वामी कल्पवृक्ष गिरि जी, स्वामी सुशील गिरि जी व उनके ड्राइवर नीलेश तेलगड़े जी की हत्या के सम्बन्ध में कल शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री उद्धव ठाकरे जी से बात की और घटना के जिम्मेदार तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई हेतु आग्रह किया.”

cm tweet
सीएम योगी आदित्यनाथ का ट्वीट




अगले ट्वीट में सीएम योगी ने लिखा, "महाराष्ट्र के माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा यह बताया गया कि कुछ लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं तथा शेष को चिन्हित कर सभी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी."
ये है पूरा मामला

बता दें महाराष्ट्र के पालघर जिले में करीब 200 लोगों की भीड़ ने चोर होने के शक में तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. बाद में इनमें से 2 लोगों के साधु होने की पुष्टि हुई, जबकि तीसरा शख्स ड्राइवर बताया गया. यह घटना उस समय हुई, जब गुरुवार रात ये लोग मुंबई के कांदीवली से कार में सवार होकर गुजरात के सूरत जा रहे थे. घटना को लेकर विपक्ष, उद्धव सरकार पर लगातार हमलवार है. पुलिस के मुताबिक, मॉब ने इको वैन में बैठे दोनों साधु और उनके ड्राइवर को चोर समझकर उनकी मॉब लिंचिंग कर दी. मृतक की पहचान सुशील गिरि महाराज, चिकने महाराज कल्पवरुक्षगिरी और ड्राइवर नीलेश तेलगाड़े के तौर पर हुई है.

उच्च स्तरीय जांच के आदेश

राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने रविवार को जांच का आदेश दिए जाने की जानकारी देते हुए इस घटना को कोई सांप्रदायिक रंग नहीं देने की भी चेतावनी दी. देशमुख ने ट्वीट किया, 'सूरत जा रहे तीन लोगों की पालघर में हुई हत्या में संलिप्त 101 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. हत्या के मामले में मैंने उच्च स्तरीय जांच का आदेश दिया है.'

ये भी पढ़ें:

सहारनपुर: दारुल उलूम देवबंद ने रमजान को लेकर जारी किया फतवा, कहा- घरों में ही करें इबादत

हापुड़ में 71 वर्षीय थाईलैंड के वृद्ध ने COVID-19 को दी मात, अस्पताल से हुए डिस्चार्ज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज