होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP में योगी ने बच्चों के साथ शुरू किया 'हर घर तिरंगा' अभियान, वंदे मातरम से गूंजा सीएम आवास

UP में योगी ने बच्चों के साथ शुरू किया 'हर घर तिरंगा' अभियान, वंदे मातरम से गूंजा सीएम आवास

UP News: अभियान के तहत प्रदेश में 4.5 करोड़ ध्वज फहराये जाने का अनुमान है.

UP News: अभियान के तहत प्रदेश में 4.5 करोड़ ध्वज फहराये जाने का अनुमान है.

Har Ghar Tiranga campaign: सीएम योगी की ओर से सभी बच्चों को उपहार भी दिए गए. बता दें कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर 13-15 अगस्त तक राष्ट्रव्यापी हर घर तिरंगा अभियान आयोजित किया गया है. इसके तहत सभी सरकारी, निजी, वाणिज्यिक भवनों पर लोग स्वतः स्फूर्त भाव से राष्ट्रध्वज फहरा रहे हैं. अभियान के तहत प्रदेश में 4.5 करोड़ ध्वज फहराये जाने का अनुमान है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारों से गूंजा मुख्यमंत्री आवास परिसर
स्कूली बच्चों को सीएम ने दिया तिरंगा, प्रभात फेरी को दिखाई हरी झंडी
यूपी में फहराए जाएंगे 4.5 करोड़ तिरंगे
Lucknow में बच्चों संग फहराया तिरंगा

लखनऊ. हाथों में राष्ट्रध्वज तिरंगा, मन में राष्ट्र के लिए कुछ कर गुजरने की इच्छा और वंदेमातरम, भारत माता की जय के ओजस्वी नारों से गुंजायमान वातावरण….कुछ ऐसा ही दृश्य शनिवार को मुख्यमंत्री आवास परिसर में रहा, जहां ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के मौके पर 13-15 अगस्त तक आयोजित ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की औपचारिक शुरुआत हो रही थी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर राष्ट्रध्वज तिरंगा फहराकर इस महाभियान का शुभारंभ किया. सीएम ने स्कूली बच्चों को तिरंगा वितरित किया तो बच्चों के गर्व और खुशी मिश्रित भाव वाले चेहरे देख लगा मानो नई पीढ़ी अपनी महती जिम्मेदारियों का अहसास कर रही हो.

तिरंगा देते हुए मुख्यमंत्री ने बालक-बालिकाओं से उनका परिचय पूछा और आजादी के अमृत महोत्सव के मायने बताए. सीएम ने बच्चों की प्रभात फेरी को हरी झंडी भी दिखाई, साथ ही उन्हें अपने घरों, कालोनी, पास-पड़ोस के लोगों को इस अभियान से जोड़ने के लिए प्रेरित भी किया. मुख्यमंत्री योगी के स्वर में स्वर मिलाकर भारत माता की जयकार लगाते स्कूली बच्चों का उल्लास चरम पर था.

सीएम योगी की ओर से सभी बच्चों को उपहार भी दिए गए. बता दें कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर 13-15 अगस्त तक राष्ट्रव्यापी हर घर तिरंगा अभियान आयोजित किया गया है. इसके तहत सभी सरकारी, निजी, वाणिज्यिक भवनों पर लोग स्वतः स्फूर्त भाव से राष्ट्रध्वज फहरा रहे हैं. अभियान के तहत प्रदेश में 4.5 करोड़ ध्वज फहराये जाने का अनुमान है.

Tags: Lucknow news

अगली ख़बर