अपना शहर चुनें

States

रामभक्तों पर गोली चलाने वाले अब बोलने लगे राम हमारे, ओवैसी भी आएंगे रास्ते पर- CM योगी

रामभक्तों पर गोली चलाने वाले अब बोलने लगे राम हमारे (File photo)
रामभक्तों पर गोली चलाने वाले अब बोलने लगे राम हमारे (File photo)

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में कोई पलायन नहीं हो रहा. 15 साल तक कैराना और कांधला सहित एक दर्जन कस्बों से व्यापक पलायन हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2021, 11:07 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा है कि 'राम' केवल नाम नहीं होते, वरन, आत्मगौरव की अनुभूति कराते हैं. ऐसे में, हर भारतीय को गौरव का बोध हो और आने वाली पीढ़ियों के समक्ष एक मानक प्रस्तुत हो सके, इसलिए इन नगरों का वास्तविक नाम दिया जाना आवश्यक था. उन्होंने कहा कि आज जब 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' का निर्माण हो रहा है तो यह प्रक्रिया भी चलनी चाहिए.

AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की राजनीति से जुड़े एक सवाल पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह लोकतंत्र है. यहां जनता सबको रास्ते पर ले आती है. रामभक्तों पर गोली चलाने वाले लोग आज कह रहे हैं कि राम हमारे हैं. यानी हमारा आंदोलन सही था, हम सत्य के मार्ग पर हैं. बहुत जल्द ओवैसी जैसे लोग भी मानेंगे कि राष्ट्र के प्रति, हिंदुत्व के प्रति भारतीय जनता पार्टी की वैचारिकी ही सत्य है. जल्द ही वह भी हमारे नजरिये को सत्य मांगेंगे. ओवैसी जैसों को भी बोलना पड़ेगा कि भारतमाता के प्रति जो हमारी भावना है, वह सही है.

पुलिस देखकर अपराधी बदलते हैं रास्ता
उत्तर प्रदेश में पुलिस मुठभेड़ में मारे जा रहे अपराधियों से जुड़े सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि पुलिस या निर्दोष लोगों पर कोई गोली चलाएगा, तो हम हाथ पर हाथ धरे नहीं बैठ सकते. एक समय था जब यूपी में पुलिस आगे भागती थी, अपराधी दौड़ाता था. आज वह रूप है कि पुलिस को देख अपराधी रुख बदलता है. फिर भी अगर कोई दुस्साहस करता है तो फिर जोरदार भिड़ंत भी होती है. जो लोग अपराध और अपराधियों के हिमायती हैं, जिनके निहित स्वार्थ हैं, वही कभी फेक न्यूज कभी फर्जी मुठभेड़ का राग अलापते हैं. सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोई चीज फेक नहीं है सब ट्रांसपैरेंट है.
अब यूपी में नहीं होता पलायन


सीएम योगी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में कोई पलायन नहीं हो रहा. 15 साल तक कैराना और कांधला सहित एक दर्जन कस्बों से व्यापक पलायन हुआ. अब बीते तीन साल में सब वापस आ गए हैं. उन्होंने दंगों की राजनीति करने वाले राजनीतिक दलों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि दंगा किसी समस्या का समाधान नहीं. इसमें होने वाला जान माल का नुकसान देश राष्ट्रीय क्षति होती है. आज यूपी के हर नागरिक को इसका अहसास है. हर व्यक्ति मानता है कि भाजपा की सरकार में सुरक्षा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज