लाइव टीवी

कानून-व्यवस्था को लेकर एक्शन में सीएम योगी, अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई के आदेश

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 19, 2018, 9:44 AM IST
कानून-व्यवस्था को लेकर एक्शन में सीएम योगी, अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई के आदेश
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ का मुख्य फोकस ट्रैफिक व्यवस्था और प्रदेश में होने वाली अपराध की घटनाओं पर था. सीएम ने कहा कि थानों पर तोंद वाले इंस्पेक्टर को थाने की जिम्मेदारी न दी जाए.

  • Share this:
प्रदेश में बदहाल ट्रैफिक व्यवस्था से नाराज सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई की है. सीएम ने एडीजी ट्रैफिक एमके बशाल के साथ ही अवैध वसूली की शिकायत के बाद गोरखपुर के सीओ ट्रैफिक संतोष सिंह को हटाते हुए कंपल्सरी रिटायरमेंट की कार्रवाई के निर्देश दिए है. सीएम योगी की कार्रवाई के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है.

बता दें कि रविवार देर शाम लखनऊ में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम योगी ने कई जिलों के अधिकारियों से काफी कड़े लहजे में बात की और कहा कि वह क्या करें हैं, इसकी जानकारी उन तक है, सुधर जाएं नहीं तो हम सुधार देंगे. उन्होंने गाजियाबाद, नोएडा, सीतापुर, जौनपुर, इलाहाबाद, अंबेडकरनगर, रामपुर, बरेली, बुलंदशहर में हुई अपराध की घटनाओं के बारे में संबंधित पुलिस कप्तानों से विस्तार से जाना और अपराध पर नियंत्रण के निर्देश दिए.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ का मुख्य फोकस ट्रैफिक व्यवस्था और प्रदेश में होने वाली अपराध की घटनाओं पर था. सीएम ने कहा कि थानों पर तोंद वाले इंस्पेक्टर को थाने की जिम्मेदारी न दी जाए. अपराध की समीक्षा के दौरान सीएम योगी ने एक दर्जन से अधिक जिलों के कप्तानों पर पेंच कसे.

सीएम ने कहा कि आने वाले दिनों में बारावफात, कार्तिक मेला, देव दीपावली जैसे पर्व हैं. इन त्यौहारों की व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त होनी चाहिए. योगी ने लाउडस्पीकर को लेकर भी अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोर्ट का जो भी आदेश उसका पालन सुनिश्चित किया जाए. सीएम योगी ने 25 नवंबर को अयोध्या में होने वाली धर्मसभा को लेकर निर्देश दिया कि विवादित स्थल तक जाने की अनुमति किसी को न दी जाए.

(रिपोर्ट: ऋषभ मणि त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें:

अमेठीः केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज अमेठी को दे सकती हैं करोड़ों की सौगात
Loading...

यूपी की इस पानी की टंकी पर 'सेल्फी' लेना मना है, जानिए क्यों?

यूपी के आंगनवाड़ी केंद्रों में बड़ा घोटाला, पंजीकृत हैं 14 लाख से ज्यादा ‘फर्जी बच्चे’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2018, 9:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...