Home /News /uttar-pradesh /

cm yogi adityanath taken big step after corona cases increases in uttar pradesh upns

यूपी में कोरोना के नए मामलों को लेकर CM योगी की पैनी नजर, दिए सख्त निर्देश

 भविष्य में हालात बेकाबू ना हो इससे पहले ही सीएम योगी ने एक अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं (File pic)

भविष्य में हालात बेकाबू ना हो इससे पहले ही सीएम योगी ने एक अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं (File pic)

बता दें कि एनसीआर में कोविड पॉजिटिव पाए गए मरीजों के सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग के दौरान कोविड के ओमीक्रोन वैरिएंट की ही पुष्टि हुई है. विशेषज्ञों के अनुसार संभव है कि केस की संख्या में बढ़ोतरी हो लेकिन अस्पताल में भर्ती होने अथवा मरीज के अति गंभीर होने की स्थिति नहीं होगी. सीएम ने कहा कि लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन के लिए जागरूक किया जाए.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Infection) का संक्रमण एक बार फिर बढ़ता दिख रहा है. इसी कड़ी में सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराया जाए. भविष्य में हालात बेकाबू ना हो इससे पहले ही सीएम योगी ने एक अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं प्रदेश की सीमा से लगे कुछ राज्यों में कोविड के केस में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. एनसीआर के जिलों में भी इसका प्रभाव है. बीते कुछ दिनों से यहां केस बढ़ रहे हैं. विगत 24 घंटे में गौतमबुद्ध नगर में 65, गाजियाबाद में 20 और लखनऊ में 10 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इन क्षेत्रों में स्थिति पर सूक्ष्मता से नजर रखी जाए.

सीएम योगी ने कहा कि एनसीआर के जनपदों (गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत) तथा लखनऊ जनपद में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाया जाना अनिवार्य किया जाए. इन जनपदों में टीकाकरण से छूटे लोगों को चिन्हित कर वैक्सीनेट किया जाए. उन्होंने कहा कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया जाए. लक्षणयुक्त लोगों की टेस्टिंग कराई जाए.

यूपीः 12 जिलों-शहरों के नाम बदलने का मसौदा तैयार, योगी कैबिनेट के सामने जल्द आएगा प्रस्ताव!

बता दें कि एनसीआर में कोविड पॉजिटिव पाए गए मरीजों के सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग के दौरान कोविड के ओमीक्रोन वैरिएंट की ही पुष्टि हुई है. विशेषज्ञों के अनुसार संभव है कि केस की संख्या में बढ़ोतरी हो लेकिन अस्पताल में भर्ती होने अथवा मरीज के अति गंभीर होने की स्थिति नहीं होगी. सीएम ने कहा कि लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन के लिए जागरूक किया जाए. प्रदेश में वर्तमान में कुल एक्टिव केस की संख्या 695 है. बीते 24 घंटों में 83 हजार 864 कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 115 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई. इसी अवधि में 29 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए. हमें पूरी सावधानी और सतर्कता बरतनी होगी.

Tags: CM Yogi, Corona Cases, Corona Mask, Corona vaccine, COVID 19, Lucknow News Today, UP news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर