होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

साल के आखिरी दिन सीएम योगी आदित्यनाथ 80 हजार आशा बहुओं को देंगे स्मार्टफोन, सैलरी भी बढ़ने की संभावना

साल के आखिरी दिन सीएम योगी आदित्यनाथ 80 हजार आशा बहुओं को देंगे स्मार्टफोन, सैलरी भी बढ़ने की संभावना

सीएम योगी आदित्यनाथ 31 दिसंबर को आशा बहुओं को देंगे स्मार्टफोन का तोहफा (File photo)

सीएम योगी आदित्यनाथ 31 दिसंबर को आशा बहुओं को देंगे स्मार्टफोन का तोहफा (File photo)

Smartphone Distribution to Asha Bahus: सीएम योगी 31 दिसंबर को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान लखनऊ में आशा बहुओं को स्मार्टफोन वितरित करेंगे. लगभग 80 हजार आशा बाहुओं को स्मार्टफोन वितरित किए जाएंगे. उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि आशा बहुओं का मानदेय बढ़ाने का भी सीएम ऐलान कर सकते हैं. दरअसल आशा बहुओं को स्मार्टफोन से लैस करने की घोषणा सीएम पहले ही कर चुके थे.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) चुनावी अभियानों के साथ ही विकास के एजेंडे पर भी जुटे हैं. जिस तरह पिछले दिनों छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन और टैबलेट दिए गए, वहीं अब आशा बहुओं (Asha Bahus) को स्मार्टफोन देने की तैयारी की जा रही है. आशा बहुओं को स्मार्टफोन से लैस करने की योजना से गर्भवती महिलाओं और बच्चों के टीकाकरण समेत अन्य चिकित्सीय सुविधा में आसानी हो जायेगी. यही नहीं डाटा आसानी से अफसरों तक भेजा जा सकेगा. वहीं सीएम योगी आशा बहुओं का मानदेय बढ़ाने का भी ऐलान कर सकते हैं.

    सीएम योगी 31 दिसंबर को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान लखनऊ में आशा बहुओं को स्मार्टफोन वितरित करेंगे. लगभग 80 हजार आशा बाहुओं को स्मार्टफोन वितरित किए जाएंगे. उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि आशा बहुओं का मानदेय बढ़ाने का भी सीएम ऐलान कर सकते हैं. दरअसल आशा बहुओं को स्मार्टफोन से लैस करने की घोषणा सीएम पहले ही कर चुके थे. लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने टैब की खरीद कर ली थी. अब 31 दिसंबर को स्मार्टफोन आशा बहुओं को दिए जाएंगे. स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि स्मार्टफोन वितरण की लाइव स्ट्रीमिंग जिलों में की जाएगी. यहां सीएम योगी स्मार्टफोन देंगे और जिलों  में जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में आशा बहुओं को स्मार्टफ़ोन दिए जाएंगे.

    स्मार्टफोन से मिलेगी ये मदद
    इन स्मार्टफोन के माध्यम से आशा बहुएं गर्भवती महिलाओं की जांच, टीकाकरण और अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं दिलाने में मदद कर सकेंगी. यही नहीं कोरोना के बढ़ते  प्रभाव में हर ग्राम सभा स्तर पर तैनात आशा बहुएं गांव और बस्ती के हालात और जरूरी इलाज दिलाने में मदद कर सकेंगी. इन स्मार्टफोन के मध्यम से वह सीधे अपने सीएचसी व पीएचसी के चिकित्सकों से जुड़ी रहेंगी. बीमारी के हालात के बारे में स्वस्थ्य केंद्रों से लेकर जिलों के अफसरों को अपडेट दे सकेंगी. इस स्मार्टफोन में डाटा फीड कर अफसरों को आसानी से भेजा जा सकेगा. दरअसल आशा बहुएं कई विभागों से सम्बन्धित जिम्मेदारियों को संभालती हैं. इनके हाथ में स्मार्टफोन आने से स्वास्थ्य सेवाओं की आम आदमी तक पहुंच आसान हो जाएगी.

    (रिपोर्ट: संकेत राहुल)

    Tags: CM Yogi Adityanath

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर