सरकार की बदनामी करा रहे पुलिस अफसरों पर सीएम योगी सख्त, रूस दौरे के बाद होगा एक्शन!

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सख्त रुख को देखते हुए गृह विभाग ऐसे अफसरों का कच्चा-चिट्ठा जुटा रहा है, जिनसे पुलिस महकमे और सरकार की बदनामी हो रही है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 13, 2019, 2:08 PM IST
सरकार की बदनामी करा रहे पुलिस अफसरों पर सीएम योगी सख्त, रूस दौरे के बाद होगा एक्शन!
सीएम योगी आदित्यनाथ कानून व्यवस्था को लेकर कई पुलिस अफसरों से खफा हैं.
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 13, 2019, 2:08 PM IST
उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) में बड़े बदलाव के संकेत मिल रहे हैं. दरअसल ये बदलाव सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के सख्त रुख के बाद शुरू हुआ है. पिछले दिनों कई जिलों से पुलिस अफसरों से शिकायत सीधी सीएम योगी तक पहुंची थी. सूत्रों के अनुसार इसी पर रूस रवाना होने से पहले सीएम ने शनिवार को ऐसे अफसरों को चिह्नित कर जमकर फटकार लगाई और कार्रवाई की चेतावनी दी थी. यही नहीं कुछ जिलों के कप्तानों से तो वे बेहद खफा नजर आए थे.

अब सीएम योगी के सख्त रुख को देखते हुए गृह विभाग ऐसे अफसरों का कच्चा-चिट्ठा जुटा रहा है, जिनसे पुलिस महकमे और सरकार की बदनामी हो रही है. माना जा रहा है कि सीएम के रूस से लौटने कई पुलिस कप्तान व मुख्यालय पर तैनात कुछ पुलिस अफसरों को बदला जा सकता है.

अपर मुख्य सचिव, गृह एक्शन में

उधर गृह विभाग में अपर मुख्य सचिव का पद संभालने के बाद अवनीश अवस्थी भी एक्शन में दिख रहे हैं. पिछले कुछ ही दिनों में उन्होंने अयोध्या और नोएडा में थानों का निरीक्षण किया और थानाध्यक्षों की कार्यशैली में सुधार की जरूरत बताई है. 11 अगस्त को नोएडा के सेक्टर 20 के थाने में तो वे रात 2 बजे पहुंचे और दर्ज अपराधों की जानकारी ली.

दरअसल सरकार के लिए प्रदेश में लगातार हो रही बड़ी घटनाएं चिंता का सबब बनी हुई हैं. सोनभद्र नरसंहार, आगरा में बार काउंसिल की अध्यक्ष की हत्या, प्रतापगढ़ में वकील की हत्या आदि कई मामले हैं, जिनमें प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठे.

ये भी पढ़ें:

CBSE को लेकर मायावती ने योगी सरकार पर किया हमला, फिर सुधारी 'भूल'
Loading...

BJP सांसद ने CM को लिखा पत्र, अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 2:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...