Exit Poll के बाद CM योगी ने किया ट्वीट, कहा- नए सफर पर उत्तर प्रदेश

कहा जाता है कि दिल्ली की सत्ता तक जाने वाला रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर गुजरता है. उत्तर प्रदेश ही केंद्र में सरकार बनाने में अहम रोल अदा करता है, क्योंकि यहां अन्य राज्यों के मुकाबले सबसे ज्यादा 80 सीटें हैं.

News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 12:32 PM IST
Exit Poll के बाद CM योगी ने किया ट्वीट, कहा- नए सफर पर उत्तर प्रदेश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 12:32 PM IST
2019 के लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल आते ही कांग्रेस और गठबंधन सहित अन्य पार्टियों की केंद्र में सरकार बनाने की चाहत को बड़ा झटका लगा है. वहीं, बीजेपी नीत एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलता हुआ दिख रहा है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को ट्वीट करके कहा, 'दिया सुशासन, स्वस्थ समाज, नव जीवन का संकल्प दिया'...धर्म, जाति और ऊंच नीच के भेद बिना ही विकल्प दिया...
जन-जन का जीवन हो हर्षित, ऐसी लोक व्यवस्था दी. योगी आगे कहते हैं कि पुष्प पल्लवित नव जीवन का हो, ऐसा उत्तर प्रदेश का कायाकल्प किया. नए सफर पर उत्तर प्रदेश...

बता दें कि आजतक-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल में भाजपा को यूपी की 80 सीटों में से 62-68 सीटें मिलती हुई नजर आ रही हैं. वहीं, एसपी-बीएसपी-आरएलडी गठबंधन को 10-16 और यूपीए को 1-2 मिल सकती हैं. यानि एक शब्द में कहें तो एग्जिट पोल के अनुसार अखिलेश यादव और मायावती का गठजोड़ काम नहीं कर पाया है. साथ ही कांग्रेस की स्थिति में भी कोई फर्क नहीं आया. एग्जिट पोल के मुताबिक, यूपी में बीजेपी को 48 फीसदी, कांग्रेस को 8 फीसदी और महागठबंधन को 39 फीसदी वोट मिलता दिख रहा है.



कहा जाता है कि दिल्ली की सत्ता तक जाने वाला रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर गुजरता है. उत्तर प्रदेश ही केंद्र में सरकार बनाने में अहम रोल अदा करता है, क्योंकि यहां अन्य राज्यों के मुकाबले सबसे ज्यादा 80 सीटें हैं. ऐसे में जो पार्टी इस राज्य में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करती है लगभग केंद्र में उसकी ही सरकार बनती है. यही वजह है कि लोकसभा के चुनाव में पूरे देश की नजर यूपी पर रहती है.

ये भी पढ़ें:

6 महीने पहले पीएम मोदी के उस कार्यक्रम से लिखनी शुरू हुई राजभर की विदाई स्क्रिप्ट

प्रियंका ने दिया कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश- अफवाहों और एग्जिट पोल से हिम्मत मत हारिए

Exit Poll 2019: इस हिंदी भाषी राज्य में NDA पर भारी पड़ा UPA, मिलीं इतनी सीटें!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...