कोई कितना भी बड़ा क्यों न हो, कानून उसे माफ नहीं करेगा: CM योगी

इससे पहले रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र जिले के डीएम अंकित कुमार अग्रवाल को हटा दिया है. सोनभद्र के डीएम-एसपी को जिले से हटाकर विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की गई है.

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 11:11 AM IST
कोई कितना भी बड़ा क्यों न हो, कानून उसे माफ नहीं करेगा: CM योगी
कोई कितना भी बड़ा क्यों न हो
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 11:11 AM IST
सोनभद्र के उंभा गांव में हुए सामूहिक हत्याकांड की जांच के लिए गठित समिति की रिपोर्ट मिलते ही सीएम योगी ऐक्शन मोड में आ गए. इसी बीच सोमवार को सीएम योगी ने ट्वीट करके कहा, 'मैं आप सबको एक बार फिर आश्वस्त करता हूँ कि प्रदेश में कानून के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी सूरत में माफ नहीं किया जाएगा.' उन्होंने आगे कहा, कोई कितना भी बड़ा क्यों न हो, कानून उसे माफ नहीं करेगा.'

इससे पहले रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र जिले के डीएम अंकित कुमार अग्रवाल को हटा दिया है. सोनभद्र के डीएम-एसपी को जिले से हटाकर विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की गई है. तीन सदस्यीय जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है.

सीएम योगी ने किया ट्वीट
सीएम योगी ने किया ट्वीट


एस. राम लिंगम डीएम और प्रभाकर चौधरी एसपी बनाए गए

एस. राम लिंगम सोनभद्र के डीएम बनाए गए हैं जबकि प्रभाकर चौधरी को सोनभद्र का नया एसपी बनाया गया है. अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार की अध्यक्षता में बनाई गई छह सदस्यों वाली कमेटी तीन महीने में सरकार को जांच रिपोर्ट सौंपेगी. यह कमेटी मिर्जापुर और सोनभद्र की जमीनों को हड़पने के मामले की जांच करेगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, '17 जुलाई को सोनभद्र के घोरावल में स्थित उम्भा गांव में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटित हुई थी और 21 जुलाई को मैं खुद वहां गया था.' उन्होंने बताया कि 10 अक्टूबर 1952 को आदर्श कृषि सहकारी समिति कांग्रेस के पूर्व एमएलसी महेश्वर प्रसाद नारायण सिंह और दुर्गाप्रसाद राय ने गठित की थी. 1989 में सोसायटी की भूमि को गैरकानूनी तरीके से व्यक्ति विशेष के नाम पर स्थानांतरित करने के बाद से ही इस विवाद की शुरुआत हुई थी.
Loading...

(रिपोर्ट: अजीत प्रताप सिंह)

ये भी पढ़ें:

प्रियंका गांधी बोलीं- सरकार की जिम्मेदारी सुरक्षा की है तो अपराधियों को संरक्षण क्यों?

ग्रेटर नोएडा: पुलिस मुठभेड़ में दबोचा गया ओला कैब की कार लूटने वाला बदमाश

उन्‍नाव पीड़‍िता एक्‍सीडेंट: जानिए ट्रक मालिक के दावों की असली हकीकत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 11:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...