Home /News /uttar-pradesh /

cm yogi adityanath union minister meeting braj chaurasi kos parikrama development plan nodelsp

सीएम योगी ने दिल्ली में खींचा ब्रज के विकास का खाका, केंद्रीय मंत्रियों से हुआ इन योजनाओं पर मंथन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर ब्रज क्षेत्र के विकास के लिए प्लान पर चर्चा की.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर ब्रज क्षेत्र के विकास के लिए प्लान पर चर्चा की.

CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा में ब्रज के विकास को लेकर केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की है. राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के नामांकन के लिए दिल्ली पहुंचे सीएम योगी ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, पर्यटन मंत्री और जहाजरानी मंत्री से ब्रज की चौरासी कोसी परिक्रमा के सर्वांगीण विकास को लेकर चर्चा की.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के नामांकन के लिए गुरुवार को दिल्ली दौरे पर पहुंचे. शुक्रवार को द्रौपदी मुर्मू ने अपना नामांकन किया जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत सभी बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए. मुर्मू के नामांकन के बाद मुख्यमंत्री ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, पर्यटन मंत्री और जहाजरानी मंत्री से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान ब्रज की चौरासी कोसी परिक्रमा के सर्वांगीण विकास को लेकर गहरी चर्चा हुई और 84 कोस के विकास का खाका तैयार किया गया.

दिल्ली दौरे पर CM योगी ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव, केंद्रीय जहाजरानी मंत्री सर्वानंद सोनोवाल, केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी से मुलाकात की. केंद्रीय मंत्रियों से CM योगी ने ब्रज क्षेत्र के सर्वांगीण विकास को लेकर बैठक की. ब्रज क्षेत्र के विकास को लेकर CM योगी ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से ब्रज चौरासी कोस परियोजना, ब्रज तीर्थ पथ परियोजना (52 कि.मी), गोवर्धन कनेक्ट परियोजना (72 कि.मी) को लेकर हुई विस्तृत चर्चा की गई.

यमुना नदी पर जलमार्ग बनाने का प्रस्ताव

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से CM योगी ने मथुरा-वृंदावन रेल मार्ग के सम्बंध में व मथुरा-वृंदावन रेल लाइन पर लाइट रेल ट्रांजिट सिस्टम (LRTS) के निर्माण और मथुरा जंक्शन पर टूरिस्ट फेसिलिटेशन सेंटर निर्माण पर चार्चा की. CM योगी ने केंद्रीय जहाजरानी मंत्री सर्वानंद सोनोवाल से वृंदावन- मथुरा- गोकुल को जोड़ते हुए यमुना नदी पर जलमार्ग को विकसित किये जाने को लेकर भी चर्चा की है. CM योगी ने केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी से बृज क्षेत्र में पौराणिक व ऐतिहासिक धरोहरों के पुनरुद्धार व पुनर्प्रतिष्ठा करने के सम्बंध में की विस्तार से चर्चा की.

सांसद हेमामालिनी ने उठाई थीं ये मांगें

आपको बता दें अब से कुछ दिन पहले मशहूर फिल्म अभिनेत्री और मथुरा से सांसद हेमा मालिनी ने पूरे ब्रजक्षेत्र का दौरा किया था और 84 कोस में किस तरफ से विकास होना चाहिए और क्या क्या कमी है उसकी एक रिपोर्ट तैयार की थी. उस रिपोर्ट को लेकर हेमा मालिनी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर पूरे क्षेत्र के विकास की मांग की थी. यूपी सरकार ने ब्रज के विकास के लिए ब्रज विकास परिषद का निर्माण किया हुआ है जो लगातार ब्रज के विकास कार्यों की रूपरेखा तैयार कर रहा है.

Tags: CM Yogi Adityanath, Mathura news, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर