लाइव टीवी

CM योगी ने ढाई साल में 18 बार किया अयोध्या का दौरा

भाषा
Updated: November 9, 2019, 10:13 PM IST
CM योगी ने ढाई साल में 18 बार किया अयोध्या का दौरा
सीएम योगी फैजाबाद का नाम बदलकर किया था अयोध्या

'पिछले 27 सालों में समाजवादी पार्टी (SP) सरंक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav), बसपा सुप्रीमो मायावती, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित वरिष्ठ नेता अयोध्या जाने और रामलला के दर्शन से कतराते रहे'.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद ढाई साल में 18 बार अयोध्या के दौरे पर गए. भाजपा के एक नेता के मुताबिक, उन्होंने (योगी) वहां रामलला के दर्शन भी किए जबकि इससे पहले विपक्षी नेता वहां जाने से कतराते थे.

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने लखनऊ में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ‘पिछले ढाई साल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 18 बार अयोध्या गये और वहां रामलला के दर्शन भी किए. उन्होंने तीन बार अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लिया और फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या किया.’

अयोध्या जाने से कतराता था विपक्ष
उन्होंने कहा, 'पिछले 27 सालों में समाजवादी पार्टी (सपा) सरंक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित वरिष्ठ नेता अयोध्या जाने और रामलला के दर्शन से कतराते रहे.' उन्होंने कहा कि वह आदित्यनाथ ही थे, जिन्होंने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या किया.

उल्लेखनीय है कि अयोध्या में सरयू नदी के किनारे भगवान राम की विशाल प्रतिमा स्थापित करने की योजना है.

सीएम योगी ने दी बधाई
राम मंदिर पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शनिवार की देर शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Confresnce) कर फैसले का स्वागत करने वालों को दिल से बधाई दी. योगी ने कहा कि हमारे यहां नकारात्मकता की कोई जगह नहीं है. भारत की लोकतांत्रिक मजबूती एक बार फिर साबित हुई है.
Loading...

की शांति बनाए रखने की अपील
इससे पहले सीएम योगी ने ट्वीट करके कहा, ‘माननीय सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत है, देश की एकता व सद्भाव बनाए रखने में सभी सहयोग करें. उत्तर प्रदेश में शांति, सुरक्षा और सद्भाव का वातावरण बनाए रखने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है.'

योगी ने आगे कहा, ‘यह भारतीय चिरंतन मूल्य, सह-जीवन, सह-अस्तित्व, सहयोग और सहकार की भावना का परीक्षा काल है. सम्पूर्ण विश्व की दृष्टि भारत की तरफ है. आइए, प्रभु श्रीराम के धैर्य और मर्यादा का अनुसरण करते हुए शांति, सद्भाव और समरसता को दृढ़ता प्रदान कर अपने आचरण से विश्व को प्रभु श्रीराम का संदेश दें.'

ये भी पढ़ें: 

Ayodhya Verdict: सीएम योगी बोले फैसले का स्वागत करने वालों को दिल से बधाई

UP में पूरी तरह से है शांति का माहौल, कहीं से भी अप्रिय घटना की सूचना नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 8:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...