CM योगी ने अधिकारियों की लगाई फटकार, बोले- नहीं सुधरे तो जाओगे जेल

सीएम योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि अगर नहीं सुधरे तो अब सीधे जेल भेजा जाएगा. बैठक के दौरान सीएम (CM) ने सख्त लिहाजे में कहा कि न सुधरने वाले अफसरों को अगली बार सस्पेंड किया जाएगा.

News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 4:43 PM IST
CM योगी ने अधिकारियों की लगाई फटकार, बोले- नहीं सुधरे तो जाओगे जेल
सीएम योगी ने अधिकारियों की लगाई फटकार
News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 4:43 PM IST
रूस के दौरे पर जाने से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लखनऊ (Lucknow) से वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिए अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. शनिवार शाम को सीएम योगी ने कुशीनगर के एसपी, लखनऊ के डीएम कौशल राज शर्मा, जौनपुर के एसपी और मेरठ के एसएसपी के खिलाफ कड़ी नाराजगी जताई है. इसके अलावा प्रयागराज और नोएडा पुलिस की कार्यशैली से भी सीएम योगी आदित्‍यनाथ नाखुश दिखे. इस दौरान सीएम ने कुशीनगर में इंस्पेक्टर की निजी गाड़ी से शराब बरामद होने पर एसपी राजीव नारायण मिश्र को सभी के सामने जमकर फटकार लगाते हुए चेतावनी दी.

कार्यप्रणाली में लाएं सुधार
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि अगर नहीं सुधरे तो अब सीधे जेल भेजा जाएगा. बैठक के दौरान सीएम ने सख्त लहजे में कहा कि न सुधरने वाले अफसरों को अगली बार सस्पेंड किया जाएगा. सीएम ने कहा कि भविष्य में इस तरह की लापरवाही मिलने पर की गई कार्रवाई एसीआर से जोड़ी जाएगी. मुख्यमंत्री ने आईजीआरएस प्रणाली और सीएम हेल्पलाइन के तहत समस्याओं के समाधान में शिथिलता और लापरवाही बरतने वाले 10 जिलों के डीएम को कार्यप्रणाली में सुधार लाने की चेतावनी दी.

कार्रवाई की चेतावनी

सीएम ने 8 अगस्त को जिलों में कार्यालय और जनसुनवाई में अनुपस्थित रहे 17 जिलाधिकारियों व 16 पुलिस अधीक्षकों से स्पष्टीकरण प्राप्त करने और भविष्य में ऐसी स्थिति पाए जाने पर कार्रवाई की चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए. इस दौरान प्रदेश भर के सभी कमिश्नर, आईजी, एसपी और डीएम वीसी में मौजूद रहे.

(अजीत प्रताप सिंह की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:
Loading...

सोनभद्र नरसंहार: प्रियंका गांधी 13 अगस्‍त को फिर जाएंगी उंभा गांव

गोरखपुर पहुंचे BJP प्रदेश अध्यक्ष, कहा- कश्मीर में 3 परिवारों के साम्राज्य का हुआ खात्मा

जब आधी रात को थाने पहुंचे अपर मुख्य सचिव, नोएडा SSP से रिपोर्ट तलब

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 11, 2019, 3:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...