Bihar Election: 20 अक्टूबर से CM योगी करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां, 6 दिन में करेंगे 18 जनसभा संबोधित

20 अक्टूबर से CM योगी करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां (file photo)
20 अक्टूबर से CM योगी करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां (file photo)

सूत्रों का कहना है कि बिहार विधानसभा चुनावों में प्रचार के लिए बनी लिस्ट में यूपी से सीएम योगी (CM Yogi) के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का नाम है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2020, 1:56 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020) अपने पूरे रंग में रंग चुका है. उम्मीदवार घोषित होने के साथ ही अब नामांकन और रैलियों का सिलसिला शुरू हो गया है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री (CM Yogi Adityanath) योगी आदित्यनाथ 20 अक्टूबर से बिहार में ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां करने जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बिहार में ताबड़तोड़ रैलियों का कार्यक्रम तय किया गया है. बताया जा रहा है कि केंद्रीय नेताओं को छोड़कर यूपी के मुख्यमंत्री की बिहार में सबसे ज़्यादा रैलियां होंगी.

कार्यक्रम के मुताबिक पहले चरण में बिहार के अलग-अलग 6 स्थानों पर सीएम योगी की रैलियां होंगी. 6 दिन में 18 रैलियां यानि की 1 दिन में 3 स्थानों पर योगी जनसभा को संबोधित करेंगे. फिलहाल 20 अक्टूबर को होने वाली रैली का कार्यक्रम तय किया गया. 20 अक्टूबर को बिहार के कैमूर, अरवल और रोहतास में सीएम योगी की 3 चुनावी जनसभाएं होंगी. सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि सीएम योगी 20 अक्टूबर को सुबह 9 बजे बिहार के लिए लखनऊ से रवाना होंगे. जिसके बाद पहली सभा कैमूर में 12 बजे दूसरी सभा अरवल में 2 बजे और रोहतास के विक्रम गंज में 3.15 बजे चुनावी रैलियों का संबोधन होगा.

ये भी पढे़ं- बलिया कांड : बीजेपी MLA सुरेंद्र सिंह ने आरोपी धीरेंद्र को बताया सहयोगी, कहा- लगता है उनके पास कोई चारा नहीं था



सूत्रों का कहना है कि बिहार विधानसभा चुनावों में प्रचार के लिए बनी लिस्ट में यूपी से सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का नाम है. हैरत की बात यह कि बिहार में प्रचार के लिए कई जेडीयू उम्मीदवार भी सीएम योगी की सभा करने के लिए जी तोड़ कोशिश कर रहे हैं. गौरतलब रहे कि गुजरात, कर्नाटक, मध्य प्रदेश और दिल्ली विधानसभा चुनावों में भी योगी की रैलियों में भीड़ उमड़ी थी.
ऐसा माना जा रहा है कि बिहार की जातीय राजनीति में योगी का हिंदुत्व चेहरा कारगर हो सकता है. औरंगाबाद से भाजपा के प्रत्याशी रामाधार सिंह ने कहा मोदी जी और योगी जी की सभाओं से चुनाव में खासा फर्क पड़ेगा. वहीं, अगर केन्द्र की बात करें तो पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और स्मृति ईरानी की भी प्रचार के लिए सबसे ज्यादा मांग है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज