लाइव टीवी

CAA पर यूपी से लेकर MP तक सीएम योगी करेंगे कई राज्यों में जनसभाएं
Lucknow News in Hindi

Kumari Ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 11, 2020, 3:43 PM IST
CAA पर यूपी से लेकर MP तक सीएम योगी करेंगे कई राज्यों में जनसभाएं
CAA पर यूपी से लेकर MP तक सीएम योगी करेंगे कई राज्यों में जनसभाएं (file photo)

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में अभियान को गति देते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन कानून कांग्रेस के पापों के परिमार्जन के तहत लाया गया है. उन्होंने कहा कि यह कानून भारत की उस परम्परा का हिस्सा है, जो विश्व मानवता के प्रति समर्पित है.

  • Share this:
लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के आगाज के बाद नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) देश के दूसरे राज्यों में भी सभाएं करेंगे. कार्यक्रम के मुताबिक सीएम योगी नागरिकता संशोधन कानून पर 11 जनवरी यानी शनिवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद 14 जनवरी को मकर सक्रांति के दिन बिहार के गया में लोगों को सीएए के बारे में समझाएंगे.

18 जनवरी को काशी, 19 जनवरी को गोरखपुर,  20 जनवरी को लखनऊ,  21 जनवरी को कानपुर, 22 जनवरी को मेरठ और 23 को आगरा के आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भाजपा ने जागरूकता फैलाने के लिये घर-घर अभियान शुरू किया है. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में अभियान को गति देते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन कानून कांग्रेस के पापों के परिमार्जन के तहत लाया गया है. उन्होंने कहा कि यह कानून भारत की उस परम्परा का हिस्सा है, जो विश्व मानवता के प्रति समर्पित है. भारतीय परम्परा पीड़ित और प्रताड़ित मानवता को भारत में शरण देने की बात करती है.

योगी ने प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेन्द्र प्रसाद के प्रपौत्र प्रो अशोक जान्हवी प्रसाद से संपर्क किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चौधरी कैफुलवारा से भेंटकर नागरिकता संशोधन कानून की जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि दुर्भाग्य से कांग्रेस और सपा ने इस कानून के बारे में गलतफहमी और अफवाह फैलाकर लोगों की भावनाओं को हिंसा के लिए भड़काने का कुत्सित प्रयास किया है.

ये भी पढ़ें:

अलीगढ़: AMU वीसी को अपनी और परिवार की जान को खतरा, SSP ने कहा- देंगे पूरी सुरक्षा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2020, 3:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर