Home /News /uttar-pradesh /

cm yogi adityanath will distribute 16 thousand crore loan today in lucknow upns

योगी 2.O मिशन रोजगार: CM योगी आज बांटेंगे 16 हजार करोड़ का कर्ज, 1.90 लाख लाभार्थियों को होगा फायदा

ऋण वितरण का यह कार्यक्रम समस्त जनपदों में भी आयोजित किया जाएगा.(फाइल फोटो)

ऋण वितरण का यह कार्यक्रम समस्त जनपदों में भी आयोजित किया जाएगा.(फाइल फोटो)

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि एमएसएमई लोन मेले में ऋण मेले में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, ओडीओपी वित्त पोषण योजना के लाभार्थी होंगे. इसी कार्यक्रम में योगी वर्ष 2022-23 के लिए 2.35 लाख करोड़ रुपये की वार्षिक ऋण योजना का भी शुभारंभ करेंगे. ऋण वितरण का यह कार्यक्रम समस्त जनपदों में भी आयोजित किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. योगी सरकार 2.0 मिशन रोजगार के तहत गुरुवार को 1.90 लाख लाभार्थियों को 16,000 करोड़ रुपये की राशि ऋण के रूप में दी जाएगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) लखनऊ के लोक भवन में एमएसएमई ऋण मेले में 16,000 करोड़ रुपये का वितरण करेंगे. राज्य के सभी जिलों में एक साथ ऋण वितरण समारोह भी आयोजित किया जाएगा. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि एमएसएमई लोन मेले में ऋण मेले में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, ओडीओपी वित्त पोषण योजना के लाभार्थी होंगे. इसी कार्यक्रम में योगी वर्ष 2022-23 के लिए 2.35 लाख करोड़ रुपये की वार्षिक ऋण योजना का भी शुभारंभ करेंगे. ऋण वितरण का यह कार्यक्रम समस्त जनपदों में भी आयोजित किया जाएगा.

बता दें कि सीएम योगी 1.90 लाख लाभार्थियों को गुरुवार को 16 हजार करोड़ रुपये का ऋण बाटेंगे. वहीं दूसरी ओर विश्व बैंक ने राज्य के किसानों की आय बढ़ाने के उद्देश्य से खाद्य प्रसंस्करण और फसल विविधीकरण को बढ़ावा देने के लिए उत्तर प्रदेश को 3,500 करोड़ रुपये का आसान ऋण देने की पेशकश की है. विश्व बैंक के दक्षिण एशिया के क्षेत्रीय निदेशक जॉन रूम ने मंगलवार को यहां मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा और कृषि और वन विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक में ऋण की पेशकश की थी.

सपा गठबंधन के सहयोगी ओपी राजभर के बिगड़े बोल, कहा- पिता मुलायम सिंह यादव के दम पर CM बने थे अखिलेश

अतिरिक्त मुख्य सचिव, कृषि, देवेश चतुर्वेदी ने पुष्टि करते हुए कहा कि विश्व बैंक ने हमें खाद्य प्रसंस्करण, फसल विविधीकरण को बढ़ावा देने और यूपी में किसान उत्पादक संगठनों को शामिल करने वाले सूक्ष्म उद्यमिता को प्रोत्साहित करने के लिए पांच साल की अवधि के लिए ₹3,500 करोड़ का ऋण देने की पेशकश की है. उन्होंने कहा कि अब, हम काम करेंगे कि हमें इस उद्देश्य के लिए कितने ऋण की आवश्यकता है और नीति आयोग को अनुमोदन के लिए एक प्रस्ताव भेजेंगे.

Tags: Bank Loan, Bjp government, Business loan, CM Yogi, Lucknow news, UP news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर