CM योगी उद्यमियों के साथ जाएंगे रूस, निवेश के मुद्दे पर होगी चर्चा

इसमें योगी आदित्यनाथ समेत पांच राज्यों के मुख्यमंत्री, अधिकारी व निवेशक उद्यमी शामिल हैं. सोमवार को इसी मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हुई.

Kumari ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 3:28 PM IST
CM योगी उद्यमियों के साथ जाएंगे रूस, निवेश के मुद्दे पर होगी चर्चा
CM योगी उद्यमियों के साथ जाएंगे रूस.
Kumari ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 3:28 PM IST
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 12- 13 अगस्त को रूस जाएंगे. जानकारी के मुताबिक वह वहां खाद्य प्रसंस्करण, कृषि व सिंचाई के क्षेत्र में सहयोग व निवेश के मुद्दे पर बात करेंगे. इसमें कांट्रैक्ट फार्मिंग भी शामिल है. रूस के दौरे पर जाने से पहले सीएम योगी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल हुए. बता दें कि केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल व्लादिवोस्तोक जाएगा.

इसमें योगी आदित्यनाथ समेत पांच राज्यों के मुख्यमंत्री, अधिकारी व निवेशक उद्यमी शामिल हैं. सोमवार को इसी मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हुई. इसमें मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग, फूड प्रोसेसिंग और रिन्यूएबिल इनर्जी के संबंध में कार्य किया जा रहा है. प्रतिनिधिमंडल में शामिल होने के लिए 38 कंपनियों के नाम केंद्र सरकार को भेजे गए हैं.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत शामिल रहे. इस दौरान कृषि, खाद्य प्रसंस्करण व ऊर्जा पर चर्चा हुई. प्रतिनिधिमंडल में उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, गोवा तथा असम प्रदेश सम्मिलित होंगे. उत्तर प्रदेश का नेतृत्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे.

ये भी पढ़ें:

कुलदीप सिंह सेंगर BJP से पहले ही किये जा चुके हैं निलंबित: स्वतंत्र देव सिंह

सपा सांसद आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी पर पुलिस की रेड

कांग्रेस सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा, BJP में कल होंगे शामिल
First published: July 30, 2019, 3:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...