UP: राम मंदिर भूमि पूजन के आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने खुद CM योगी जाएंगे अयोध्या
Ayodhya News in Hindi

UP: राम मंदिर भूमि पूजन के आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने खुद CM योगी जाएंगे अयोध्या
CM योगी कल अयोध्या दौरे पर जाएंगे (file photo)

राम मंदिर (Ram Temple) के भूमि पूजन में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तरफ से 35 किलो की चांदी की शिला रामलला को भेंट की जाएगी जो राम मंदिर में आवश्यकतानुसार लगाई जाएगी.

  • Share this:
अयोध्या. उत्तर प्रदेश के मुख्य्मंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) कल यानी 24 जुलाई (शुक्रवार) को अयोध्या जाएंगे. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के दौरे से पहले सीएम योगी राम मंदिर भूजन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे. इस दौरान सीएम अयोध्या में साधु संतों से मुलाकात करेंगे. बता दें कि अयोध्या में 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) राम मंदिर (Ram Temple) निर्माण की आधारशिला रखेंगे और भूमि पूजन करेंगे.

दरअसल, 5 अगस्त को दोपहर 12 बजकर 15 मिनट 15 सेकंड के ठीक बाद के ये 32 सेकेंड अहम होंगे. इन्हीं 32 सेकेंड के भीतर भव्य और दिव्य राम मंदिर की पहली ईंट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रखेंगे. बताया जा रहा है 35 से 40 किलोग्राम चांदी की यह ईंट होगी. ज्योतिष शास्त्र के लिहाज से ये जरूरी है. राहु और केतु समेत अन्य दोष मिटाने के लिए चांदी की ईंट रखी जाएगी.

पीएम के भूमिपूजन को लेकर सरगर्मियां तेज
प्रधानमंत्री के भूमि पूजन की तैयारियां अयोध्या में तेज कर दी गई हैं. लगातार राजनीतिक सरगर्मियां भी बढ़ी हैं. कल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह अयोध्या आए थे और उन्होंने भी राम मंदिर निर्माण की तैयारियां और प्रधानमंत्री के अयोध्या आगमन को लेकर कारसेवक पुरम में ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और पदाधिकारियों के साथ बंद कमरे में घंटों वार्ता की. हालांकि इस दौरान वह मीडिया से दूरी बनाए रहे लेकिन माना जा रहा था कि प्रधानमंत्री के अयोध्या आगमन को लेकर सरगर्मियां तेज हैं.
35 किलो चांदी की शिला भेंट करेंगे नृत्य गोपाल दास


संतों की मांग थी कि राम मंदिर को और भव्य और दिव्य बनाया जाए. इस पर कमल नयन दास ने बताया कि संतों की मांग के अनुरूप अब राम मंदिर के मॉडल में ऊंचाई में परिवर्तन किया गया है. पहले यह तीन शिखर का बनना था अब 5 शिखर होंगे और राम मंदिर में साथ ही ऊंचाई भी 128 फुट से बढ़ाकर 161 फीट ऊंची की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading