CM योगी आदित्यानाथ आज जाएंगे सोनभद्र, पीड़ितों से करेंगे मुलाकात

सीएम योगी आदित्यानथ रविवार को सोनभद्र जाएंगे. यहां वो पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 21, 2019, 6:12 AM IST
CM योगी आदित्यानाथ आज जाएंगे सोनभद्र, पीड़ितों से करेंगे मुलाकात
सोनभद्र जाएंगे सीएम योगी
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 21, 2019, 6:12 AM IST
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यानाथ रविवार को सोनभद्र जाएंगे. यहां वो पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे, साथ ही मीडिया के सवालों का जवाब भी देंगे. तय कार्यक्रम के अनुसार, लगभग 11:30 पर सीएम योगी सोनभद्र पहुंचेंगे. शनिवार को पीड़ित परिवार से मिलने पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को सोनभद्र से 25 किलोमीटर पहले ही अरेस्ट कर लिया गया था. प्रियंका ने रात चुनार के कीले में गुजारी थी.

वहीं, धरने पर बैठी प्रियंका ने जिला प्रशासन पर आरोप लगाया, '15 पीड़ित परिवारों की मुझसे मुलाकात नहीं कराई है सिर्फ 2 लोगों को मुझसे मिलाया गया है.' मीडिया से बातचीत में प्रियंका ने कहा कि पीड़ित परिवारों को गेट के बाहर ही रोका गया है. इससे पहले शनिवार सुबह प्रियंका ने न्यूज़18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा, 'मैं जब तक परिवार के सदस्यों से नहीं मिलूंगी तब तक नहीं जाऊंगी.' उन्होंने कहा कि मुझे राहुल गांधी ने भेजा है और वो जनता की आवाज बनकर उठाती रहेंगी.

पीड़ितों का दर्द सुनकर भावुक हुईं प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में मारे गए 10 लोगों के परिवार से मुलाकात की और कांग्रेस की तरफ से पीड़ित परिवारों को 10-10 रुपये की सहायता देने का ऐलान किया.

इस दौरान प्रियंका ने कई ट्वीट भी किए. उन्हें लिखा-  'मैं नरसंहार का दंश झेल रहे गरीब आदिवासियों से मिलने, उनकी व्यथा-कथा जानने आयी हूं. जनता का सेवक होने के नाते यह मेरा धर्म है और नैतिक अधिकार भी. उनसे मिलने का मेरा निर्णय अडिग है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश प्रशासन द्वारा मुझे पिछले 9 घंटे से गिरफ़्तार करके चुनार किले में रखा हुआ है. प्रशासन कह रहा है कि मुझे 50,000 की जमानत देनी है अन्यथा मुझे 14 दिन के लिए जेल की सज़ा दी जाएगी, मगर वे मुझे सोनभद्र नहीं जाने देंगे ऐसा उन्हें ‘ऊपर से ऑर्डर है’.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 21, 2019, 6:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...