CM योगी आदित्यनाथ ने दी 73वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई, कहा- कश्मीर के लिए नया सवेरा
Lucknow News in Hindi

CM योगी आदित्यनाथ ने दी 73वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई, कहा- कश्मीर के लिए नया सवेरा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो

कश्मीरी भाई-बहनों के लिए यह स्वतंत्रता दिवस एक नया सवेरा लेकर आया है, उन्हें अनुच्छेद 370 की बेड़ियों से मुक्ति मिली है.

  • Share this:
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ट्वीट कर प्रदेशवासियों को 73वें स्वतंत्रता दिवस (73rd Independence Day) और रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) की बधाई दी है. उन्होंने अपने बधाई सन्देश में कहा है कि यह दिन कश्मीर (Kashmir) के लिए नया सवेरा लेकर आया है. उन्हें अनुच्छेद 370 (Article 370) की बेड़ियों से मुक्ति मिली है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा, "मां भारती को परतंत्रता की बेड़ियों से मुक्त कराने के लिए त्याग और समर्पण की नई गाथा लिखने वाले सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को मेरा शत्-शत् नमन. आज उन्हें स्मरण कर उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का दिन है. 73वें स्वतंत्रता दिवस की सभी देशवासियों को कोटि-कोटि शुभकामनाएं."

कश्मीर के लिए नया सवेरा



उन्होंने आगे ट्वीट करते हुए लिखा, "आइये,संकल्प लें एक नए भारत, नए उत्तर प्रदेश के निर्माण का, जिसमें समाज के हर वर्ग, जाति, पंथ एवं सम्प्रदाय के लोगों को अपनी सम्पूर्ण क्षमता के विकास का अवसर मिले. कश्मीरी भाई-बहनों के लिए यह स्वतंत्रता दिवस एक नया सवेरा लेकर आया है, उन्हें अनुच्छेद 370 की बेड़ियों से मुक्ति मिली है."
भारत की एकता और अखंडता के इतिहास में एक सुनहरा अध्याय 

मुख्यमंत्री ने आगे लिखा, "कश्मीरी भाई बहनों के विकास के लिए एक नया मार्ग प्रशस्त हुआ है और कश्मीर और लद्दाख अब विकास की एक नई गाथा लिखने जा रहे हैं. साहसिक निर्णय लेकर भारत की एकता और अखंडता के इतिहास में एक सुनहरा अध्याय लिखने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी तथा केन्द्रीय गृह मंत्री जी का अभिनन्दन."

रक्षाबंधन पर मुफ्त यात्रा का तोहफा

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने आज रक्षाबंधन पर्व की भी शुभकामनाएं उन्होंने कहा देश की सभी बहनों बेटियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं. प्रदेश की सभी माताओं-बहनों को रक्षाबंधन के पावन पर्व पर सुरक्षित एवं मुफ्त यातायात का तोहफा. 15 अगस्त को परिवहन निगम की बसों में महिलाएं निःशुल्क यात्रा कर सकेंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading