Home /News /uttar-pradesh /

मुलायम सिंह यादव का 82वां जन्मदिन आज, CM योगी ने दी बधाई- प्रभु श्रीराम उन्हें स्वस्थ्य रखें

मुलायम सिंह यादव का 82वां जन्मदिन आज, CM योगी ने दी बधाई- प्रभु श्रीराम उन्हें स्वस्थ्य रखें

UP: सीएम योगी ने कहा- आपके उत्तम स्वास्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं. (फाइल फोटो)

UP: सीएम योगी ने कहा- आपके उत्तम स्वास्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं. (फाइल फोटो)

Mulayam Singh Birthday News: यूपी के तीन बार मुख्यमंत्री रहे और केन्द्र में रक्षामंत्री रहे मुलायम सिंह की का आज लखनऊ से लेकर इटावा तक समाजवादी पार्टी उनका जन्म मना रही है. लखनऊ के में जगह जगह पर मुलायम सिंह को जन्मदिन की बधाई देते हुए समाजवादी पार्टी के नेताओं ने होर्डिंग और बैनर लगाए हुए हैं. लेकिन इस मौके पर मुलायम सिंह को आज सुबह ही सीएम योगी ने जन्मदिन की बधाई दी. बताया जाता है कि मुलायम सिंह यादव और सीएम योगी के अच्छे संबंध रहे हैं. पिछले साल जब मुलायम सिंह की तबीयत खराब थी जब सीएम योगी उनके घर गए थे. वहीं सीएम योगी मुलायम सिंह का हाल-चाल लेते रहते हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का सोमवार को 82 जन्मदिन है. इसी कड़ी में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. सीएम योगी ने मुलायम सिंह को ट्वीट के जरिए जन्मदिन की बधाई दी और लिखा “उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं.”

यूपी के तीन बार मुख्यमंत्री रहे और केन्द्र में रक्षामंत्री रहे मुलायम सिंह की का आज लखनऊ से लेकर इटावा तक समाजवादी पार्टी उनका जन्म मना रही है. लखनऊ के में जगह जगह पर मुलायम सिंह को जन्मदिन की बधाई देते हुए समाजवादी पार्टी के नेताओं ने होर्डिंग और बैनर लगाए हुए हैं. लेकिन इस मौके पर मुलायम सिंह को आज सुबह ही सीएम योगी ने जन्मदिन की बधाई दी.

सीएम योगी ने सोशल मीडिया में पोस्ट की बधाई.

सीएम योगी ने सोशल मीडिया में पोस्ट की बधाई.

बताया जाता है कि मुलायम सिंह यादव और सीएम योगी के अच्छे संबंध रहे हैं. पिछले साल जब मुलायम सिंह की तबीयत खराब थी जब सीएम योगी उनके घर गए थे. वहीं सीएम योगी मुलायम सिंह का हाल-चाल लेते रहते हैं.

‘नेताजी’ के नाम से जाने जाते हैं मुलायम सिंह
मुलायम सिंह का जन्म इटावा जिले के सैफई गांव में हुआ था और वह एक किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं. किसान परिवार में जन्मे मुलायम के पांच भाई और एक बहन है. उनके पिता सुधाकर सिंह यादव मुलायम सिंह को पहलवान बनाना चाहते थे, लेकिन मैनपुरी में हुई कुश्ती प्रतियोगिता में कुश्ती में अपने राजनीतिक गुरु नाथूसिंह को प्रभावित किया और उन्होंने अपना राजनीतिक सफर नाथूसिंह के विधानसभा क्षेत्र जसवंत नगर से शुरू किया. राजनीति में शामिल होने से पहले मुलायम कुछ दिनों तक इंटर कॉलेज में भी पढ़ा चुके हैं और सियासत में नेताजी के नाम से जाने जाते हैं.

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi, Lucknow news, Mulayam Singh Yadav, Mulayam singh yadav news, Samajwadi party, UP news, UP politics

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर