स्मृति ईरानी को CM योगी ने दी जन्मदिन की बधाई, कहा- दीर्घायु हों, राष्ट्र निर्माण में गतिशील रहें

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के जन्मदिन पर सीएम योगी ने दी बधाई (File photo)

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के जन्मदिन पर सीएम योगी ने दी बधाई (File photo)

Smriti Irani’s Birthday: स्मृति ईरानी का जन्म 23 मार्च 1976 को दिल्ली में हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी, जिसके बाद उन्होंने टेलीविजन की दुनिया में भी खूब नाम कमाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 11:40 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी मंगलवार को अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं. उनके जन्मदिन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "अमेठी की लोकप्रिय सांसद, ओजस्वी वक्ता केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. ईश्वर से प्रार्थना है कि आप स्वस्थ रहें, दीर्घायु हों एवं राष्ट्र निर्माण तथा जन उत्थान के कार्यों में सतत गतिशील रहें.

बता दें कि स्मृति ईरानी का जन्म 23 मार्च 1976 को दिल्ली में हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी, जिसके बाद उन्होंने टेलीविजन की दुनिया में भी खूब नाम कमाया. इसके बाद उन्होंने राजनीति की दुनिया में कदम रखा. वर्तमान में स्मृति केन्द्रीय मंत्री हैं.

Smriti Irani Birthday Tweet, CM Yogi,
सीएम योगी ने ट्वीट कर स्मृति ईरानी को जन्मदिन की शुभकामना दी.


मैकडॉनल्ड्स में वेट्रेस, फिर टीवी की स्टार


अब लोग उन्हें एक प्रमुख नेता के साथ ही एक प्रसिद्ध टेलीविजन कलाकार के रूप में भी पहचानते हैं. अपना राजनीतिक करियर शुरू करने से पहले ईरानी मैकडॉनल्ड्स में वेट्रेस और क्लीनर का काम भी कर चुकी हैं. टेलीविजन के सबसे फेमस सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में स्मृति ईरानी को ‘तुलसी’ के किरदार के लिए काफी सराहा गया. इसी के साथ स्मृति ईरानी ने साल 1998 में फेमिना मिस इंडिया सौंदर्य प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था, जहां वह फाइनल में तो जगह बनाने में कामयाब रहीं, लेकिन जीत नहीं सकी थीं. साल 2004 में ईरानी ने चांदनी चौक सीट से कांग्रेस के दिग्गज उम्मीदवार कपिल सिब्बल के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा था. ईरानी को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में कपड़ा मंत्री के पद पर कैबिनेट में शामिल किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज