CM योगी ने बद्रीनाथ धाम में की विशेष पूजा-अर्चना, पर्यटक आवास का किया भूमिपूजन

CM योगी ने बद्रीनाथ धाम में की विशेष पूजा-अर्चना
CM योगी ने बद्रीनाथ धाम में की विशेष पूजा-अर्चना

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मंगलवार को बद्रीनाथ धाम में यूपी सरकार के पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास और भूमिपूजन किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2020, 6:16 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) मंगलवार सुबह बद्रीनाथ धाम (Badrinath Dham) पहुंचे. दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने धाम में प्रवेश कर विशेष पूजा-अर्चना की. वीवीआईपी मूवमेंट को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. उत्तर प्रदेश भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने भी धाम के दर्शन किए. इससे पहले सीएम योगी ने उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में बाबा के दर्शन किए. सीएम योगी आदित्यनाथ लगभग 12 वर्ष बाद बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए उत्तराखंड पहुंचे थे.

सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को बद्रीनाथ धाम में यूपी सरकार के पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास और  भूमिपूजन किया. मुख्यमंत्री के निर्देश पर उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग की ओर से चमोली जिले के तहसील जोशीमठ में स्थित श्री बद्रीनाथ धाम में एक एकड़ भूमि पर 40 कमरों के पर्यटक आवास गृह का निर्माण कराया जा रहा है. उनके साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहे.

ये भी पढे़ं- बुलंदशहर: गैंगरेप का मुख्य आरोपी कमरुद्दीन हरियाणा के फरीदाबाद से गिरफ्तार



इसकी लागत करीब 11 करोड़ है. इसमें 40 कमरों के साथ रेस्टोरेंट, कॉन्फ्रेंस हाल, डॉरमेट्री और पार्किंग की सुविधा होगी. इस भवन का निर्माण गढ़वाल (उत्तराखंड) शैली के आर्किटेक्चर और ग्रीन बिल्डिंग के रूप में कराया जा रहा है. यह करीब दो साल में बनकर तैयार होगा. इसमें उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों एवं विदेशों से आने वाले पर्यटक ठहर सकेंगे.


सीएम योगी ने कही यह बात
इससे पहले रविवार को यात्रा पर निकलने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर की तस्वीरें ट्वीट कर लिखा देवभूमि उत्तराखंड के दो दिवसीय प्रवास के मध्य श्री केदारनाथ एवं श्री बद्रीनाथ धाम की यात्रा का विचार अलौकिक सुख की अनुभूति प्रदान कर रहा है. देवादिदेव महादेव के धाम पर उनके दर्शन का सौभाग्य मिलना उन्हीं की कृपा का प्रतीक है. भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद हम सब पर बना रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज