लाइव टीवी

सीएम योगी ने EC को लिखी चिट्ठी, बोले- बजरंग बली में मेरी अटूट आस्था, मैं नहीं छोड़ सकता

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 16, 2019, 11:12 AM IST
सीएम योगी ने EC को लिखी चिट्ठी, बोले- बजरंग बली में मेरी अटूट आस्था, मैं नहीं छोड़ सकता
सीएम योगी आदित्यनाथ

बता दें मायावती ने 7 अप्रैल को सहारनपुर के देवबंद में गठबंधन की संयुक्त रैली में मुसलमानों से गठबंधन के पक्ष में मतदान करने की अपील की थी. जिसके जवाब में योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अगर मायावती के अली हैं तो हमारे बजरंगबली हैं.

  • Share this:
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर चुनाव आयोग ने 72 घंटे का प्रतिबंध लगाया है. वहीं मंगलवार को सीएम योगी की एक चिट्ठी सामने आई है. चुनाव आयोग को भेजी गई इस चिट्ठी में योगी आदित्यनाथ ने बजरंगबली को लेकर दिए गए बयान पर सफाई दी है. योगी ने आयोग को बताया कि बजरंगबली में मेरी अटूट आस्था है और अगर इससे किसी को डर लगता है तो मैं अपनी आस्था नहीं छोड़ सकता. इससे पहले सीएम योगी ने आज राजधानी के हनुमान सेतु मंदिर पहुंचे. जहां उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ किया. चुनाव आयोग की ओर से योगी के भाषण देने पर प्रतिबंध लगाया गया है और उनके इस प्रतिबंध में मंदिर में जाना शामिल नहीं है. ऐसे में वह मंदिर जा सकते हैं.

बता दें मायावती ने 7 अप्रैल को सहारनपुर के देवबंद में गठबंधन की संयुक्त रैली में मुसलमानों से गठबंधन के पक्ष में मतदान करने की अपील की थी. जिसके जवाब में योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अगर मायावती के अली हैं तो हमारे बजरंगबली हैं. चुनाव आयोग की ओर से लगे प्रतिबंध के बाद योगी आदित्यनाथ 16, 17 और 18 अप्रैल तक कोई चुनाव प्रचार नहीं कर सकेंगे.

आयोग को भेजा पत्र


चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा है कि एक वरिष्ठ नेता होने के नाते योगी आदित्यनाथ को ऐसे भाषणों से परहेज करना चाहिए, जिनसे चुनाव में ध्रुवीकरण हो. बल्कि सीएम होने के नाते योगी आदित्यनाथ की जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ जाती है. उन्हें अपने भाषणों के दौरान संविधान के मूलभूत सिद्धांतों, जिसमें धर्मनिरपेक्षता भी शामिल है, का खयाल रखना चाहिए. इतना ही नहीं अपने भाषणों और सार्वजनिक मौजूदगी के दौरान इन सिद्धांतों को प्रदर्शित भी करना चाहिए

पत्र की कॉपी


प्रतिबंध के बाद दोनों ही नेता अपनी-प्रस्तावित रैलियों को संबोधित नहीं कर सकेंगे. 16 अप्रैल को मायावती की आगरा में गठबंधन की संयुक्त रैली को संबोधित करना था. उधर, योगी आदित्यनाथ अगले तीन दिनों तक किसी भी रैली को संबोधित नहीं कर सकेंगे. उनकी 16 अप्रैल को उनकी कर्नाटक के बीदर, हुबली और उडुपी में तीन रैलियां प्रस्तावित थीं.

(रिपोर्ट: अजीत सिंह)
Loading...

ये भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव 2019: लखनऊ में नामांकन से पहले राजनाथ सिंह ने की हनुमान की आराधना

EC की रोक के बाद 'बजरंगबली' की शरण में CM योगी, लखनऊ के मंदिर में पढ़ी हनुमान चालीसा

आजम खान के विवादित बयान से बीजेपी के 'मिशन ध्रुवीकरण' को मिलती रही है संजीवनी!

76 की उम्र में 17वीं बार फिर मैदान में मथुरा के फक्कड़ बाबा, 16 बार हो चुकी है जमानत जब्त

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 16, 2019, 10:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...