Home /News /uttar-pradesh /

cm yogi adityanaths osd changed now shravan baghel got the post nodss

सीएम योगी आदित्यनाथ के ओएसडी बदले, अब श्रवण बघेल को मिला पद

सीएम योगी आदित्यनाथ के नए ओएसडी डॉ. श्रवण सिंह बघेल आगरा के रहने वाले हैं. (फोटो साभार ट्वीटर)

सीएम योगी आदित्यनाथ के नए ओएसडी डॉ. श्रवण सिंह बघेल आगरा के रहने वाले हैं. (फोटो साभार ट्वीटर)

प्रधानमंत्री के लखनऊ आने से पहले एक और बड़ा बदलाव योगी सरकार ने किया है. अभिषेक कौशिक के स्‍थान पर अब श्रवण बघेल को ओएसडी के तौर पर नियुक्त किया गया है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अधिकारियों के स्तर पर लगातार बदलाव सामने आ रहे हैं. अब प्रधानमंत्री की यूपी यात्रा से पहले एक और बड़ा बदलाव सामने आया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ओएसडी अभिषेक कौशिक को हटा कर अब पद डॉ. श्रवण बघेल को दे दिया गया है. उल्लेखनीय है कि डॉ. श्रवण सिंह बघेल इससे पहले राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश सिंह के सहयोगी रह चुके हैं.
गौरतलब है कि 16 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ पहुंच रहे हैं और इस दौरान वे सभी मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे.

वहीं इससे पहले योगी सरकार ने एक और बड़ा बदलाव करते हुए बुधवार को डीजीपी मुकुल गोयर को लापरवाही के चलते हटा दिया था और महानिदेशक के पद पर भेज दिया था. अब उनकी जगह पर वरिष्ठ आईपीएस देवेंद्र सिंह चौहान को राज्य का कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नियुक्त किया है. गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने गुरुवार को जारी एक आदेश में बताया कि वर्ष 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी चौहान को पुलिस महानिदेशक के पद पर स्थाई नियुक्ति होने तक राज्य के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. इसके साथ चौहान को तेजतर्रार अधिकारी माना जाता है.

योगी सरकार ने यूपी के डीजीपी मुकुल गोयल को शासकीय कार्यों की अवहेलना, विभागीय कार्यों में रुचि न लेने और कार्यों में ढिलाई के चलते हटाया गया है. इसके साथ अब उनको डीजीपी पद से मुक्त करते हुए डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया है. बता दें कि मुकुल गोयल ने पुलिस महानिदेशक का पद 2 जुलाई 2021 संभाला था. वह 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और इससे पहले बीएसएफ में अपर पुलिस महानिदेशक ऑपरेशंस के पद पर थे. इसके बाद उन्हें उत्तर प्रदेश का डीजीपी नियुक्त किया गया था. गोयल की पहली तैनाती बतौर एएसपी नैनीताल में हुई थी. वहीं, प्रोबेशन के बाद वे एसपी सिटी बरेली नियुक्त किए गए थे और कप्तान के तौर पर उनका पहला जिला अल्मोड़ा था. इसके बाद वे जालौन, मैनपुरी, आजमगढ़, हाथरस, गोरखपुर, वाराणसी, सहारनपुर और मेरठ के कप्तान भी रहे. इसके साथ ही ईओडब्‍ल्यू और विजिलेंस में भी एसपी के पद पर तैनात रहे थे.

Tags: CM Yogi Aditya Nath, UP Government

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर