Home /News /uttar-pradesh /

UP: वैष्णो देवी मंदिर में मची भगदड़ पर CM योगी-अखिलेश यादव ने जताया गहरा शोक

UP: वैष्णो देवी मंदिर में मची भगदड़ पर CM योगी-अखिलेश यादव ने जताया गहरा शोक

सीएम योगी और अखिलेश यादव की फाइल फोटो.

सीएम योगी और अखिलेश यादव की फाइल फोटो.

Vashno Devi Mandir Stampede: बता दें कि मृतकों में कम से कम से चार लोग उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, जिनमें एक महिला भी शामिल हैं. मृतकों की पहचान यूपी के गाजियाबाद स्थित विक्रम सिंह की पत्नी 35 वर्षीय श्वेता सिंह, सहारनपुर स्थित सालापुर के रहने वाले 35 वर्षीय धर्मवीर सिंह, सहारनपुर के ही रहने वाले विक्रमपाल सिंह के 38 वर्षीय पुत्र विनीत कुमार और गोरखपुर के रहने वाले सतप्रकाश सिंह के 30 वर्षीय बेटे प्रताप सिंह के रूप में हुई है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. जम्मू-कश्मीर में प्रसिद्ध माता वैष्णो देवी मंदिर (Vaishno Devi Mandir Stampede) में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के कारण मची भगदड़ में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए. वैष्णो देवी मंदिर में हुए हादसे और श्रद्धालुओं की मौत पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath), सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गहर शोक जताया है. साथ ही, इस हादसे में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वास्थ करने की कामना की है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘माता वैष्णो देवी धाम में हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे से मन अत्यंत व्यथित है. मां आदिशक्ति हादसे में दिवंगत हुए लोगों की आत्माओं को शांति व दुर्घटना में घायल हुए लोगों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने की कृपा करें. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. ॐ शांति!’ वहीं सपा अध्यक्ष व यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव माता वैष्णो देवी मंदिर में हुए हादसे पर दुख जताते हुए लिखा, ‘माता वैष्णो देवी के परिसर में भगदड़ के कारण 12 श्रद्धालुओं की मृत्यु व अनेक के घायल होने का समाचार बेहद दुखद है. श्रद्धांजलि! घायलों के जीवन और शीघ्रातिशीघ्र स्वस्थ होने की कामना! हताहतों के बारे में सुनिश्चित सूचना देने के लिए सरकार शीघ्रातिशीघ्र क़दम उठाए.’

विधानसभा चुनाव से पहले यूपी में 8 IPS अफसरों के तबादले, बृजभूषण बने लखनऊ के नए एडीजी

कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ की दुर्घटना का दुखद समाचार मिला. मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं. घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ के लिए माता से प्रार्थना करती हूं.’ बता दें कि मृतकों में कम से कम से चार लोग उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, जिनमें एक महिला भी शामिल हैं. मृतकों की पहचान यूपी के गाजियाबाद स्थित विक्रम सिंह की पत्नी 35 वर्षीय श्वेता सिंह, सहारनपुर स्थित सालापुर के रहने वाले 35 वर्षीय धर्मवीर सिंह, सहारनपुर के ही रहने वाले विक्रमपाल सिंह के 38 वर्षीय पुत्र विनीत कुमार और गोरखपुर के रहने वाले सतप्रकाश सिंह के 30 वर्षीय बेटे प्रताप सिंह के रूप में हुई है.

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi, Lucknow news, Mata Vaishno Devi, Priyanka gandhi, UP Assembly Election 2022, UP news, Vaishno Devi

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर