vidhan sabha election 2017

सीएम योगी बोले- विरासत में मिलीं थी गड्ढायुक्त सड़कें

ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 8, 2017, 3:05 PM IST
सीएम योगी बोले- विरासत में मिलीं थी गड्ढायुक्त सड़कें
कार्यशाला का शुभारंभ करते सीएम योगी आदित्यनाथ और नितिन गडकरी की फोटो.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 8, 2017, 3:05 PM IST
यूपी की सड़कों को बेहतर बनाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को लखनऊ में दो दिवसीए कार्यशाला का शुभारंभ किया. इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि जब हम सत्ता में आए तो विरासत में 1,21,000 किलोमीटर सड़कें गड्ढायुक्त मिलीं थी.

वहीं पता नहीं चलता था सड़क है या खेत. वहीं हमारी सरकार ने पहले 100 दिन में 85 हज़ार किमी सड़कों को गड्ढा मुक्त किया.

हमने तय किया था कि उत्तर प्रदेश की सभी सड़कों को गड्ढामुक्त करेंगे. जिसके लिए सरकार प्रयास कर रही है. सीएम योगी ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि देश में रोड ट्रांसपोर्टेशन के क्षेत्र में हुए क्रांतिकारी कार्यों के लिए हम नितिन गडकरी जी के आभारी हैं.

क्योकि नितिन गडकरी जी नए-नए आईडिया और इनोवेशन के लिए जाने जाते हैं. सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश को प्राथमिकता देने के लिए 22 करोड़ जनता की तरफ से आपका हार्दिक आभार प्रकट किया. इस मौके पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि रोड बनने से गरीबी हटा सकते हैं, रोजगार दे सकते हैं.

अटल जी जब पीएम थे तब उन्होंने मुझे मुम्बई से दिल्ली बुलाकर जिम्मेदारी दी थी कि देश मे अब सड़कों के लिए काम करो. देश में साढ़े 6 लाख गांव हैं अगर इनको मजबूत सड़कों से जोड़ने में देश की GDP को 1.10 हज़ार करोड़ का इजाफा होगा.

देश की सबसे लोकप्रिय योजना प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का शुभारंभ करने का मौक़ा मुझे अटल जी की सरकार में ही मिला, सवाल पैसे, टेक्नोलॉजी का नहीं विजन का है. गोवा में 1 लोकसभा है मैंने गोवा को 15 हज़ार करोड़ दिया. गडकरी ने कहा कि अमेरिका की सड़कें इसलिए नहीं अच्छी हैं, क्योंकि अमेरिका अमीर है. अमेरिका इसलिए अमीर है कि वहां की सड़कें अच्छी है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर