Home /News /uttar-pradesh /

उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में तत्काल बढ़ेंगे 33 हजार बेड, CM योगी ने किया ऐलान

उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में तत्काल बढ़ेंगे 33 हजार बेड, CM योगी ने किया ऐलान

सीएम योगी ने प्रदेश के अस्पतालों में तत्काल 33 हजार बेड बढ़ाने के निर्देश दिये हैं. (File photo)

सीएम योगी ने प्रदेश के अस्पतालों में तत्काल 33 हजार बेड बढ़ाने के निर्देश दिये हैं. (File photo)

कोरोना महामारी से निपटने के लिए CM योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए हैं. कोविड संकट से निपटने के लिए प्रदेश में करीब 33 हजार बेड तत्काल बढ़ाने के निर्देश दिये हैं. चिकित्सा शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है.

अधिक पढ़ें ...
लखनऊ. कोरोना महामारी से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए हैं. कोविड संकट (Covid19 crisis) से निपटने के लिए प्रदेश में करीब 33 हजार बेड तत्काल बढ़ाने के निर्देश दिये हैं. सीएम योगी ने प्रदेश मौजूदा एल-1, एल-2, एल-3 के करीब 1 लाख 80 हजार बेड के अतिरिक्त 33 हजार और बेड बढाने क़े आदेश दिए हैं.

सीएम योगी द्वारा स्वास्थ्य विभाग को 15 हजार बेड और चिकित्सा शिक्षा विभाग को 18 हजार बेड तत्काल बढाने की जिम्मेदारी दी है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा 15 हजार बेड के सापेक्ष, प्रदेश के सभी 75 जिलों में निगरानी करते हुए तत्काल बढ़ाये जाएंगे 200 बेड.

इधर, प्रदेश में कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैला है. पिछले 24 घंटों की बात की जाए तो 35,156 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 258 लोगों की मौत हो गई है. अब प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 3,09,237 पहुंच गई है. वहीं पिछले एक दिन में 2,25,312 लोगों के सैंपलों की जांच की गई. ये जानकारी अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने दी. इससे एक दिन पहले ही सूबे में 29824 नए मरीज मिले थे और 266 मरीजों की मौत हो गई थी. इस दौरान 35,903 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज हुए थे.

अब ज्यादा सख्ती, अब तीन दिन का लॉकडाउन

वहीं इससे पहले बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सूबे की योगी सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है. वीकेंड लॉकडाउन का दायरा एक दिन और बढ़ा दिया गया है. अब शुक्रवार शाम 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. दरअसल, वीकेंड लॉकडाउन के बाद से कोरोना संक्रमण की रफ़्तार में कमी देखने को मिली है, लिहाजा तीन दिन का लॉकडाउन पूरे प्रदेश में लगाया है. इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. बेवजह घूमने वालों पर सख्ती से निपटा जाएगा.

आपके शहर से (लखनऊ)

Tags: CM Yogi Aditya Nath, Corona Lockdown, UP Corona Update

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर