Home /News /uttar-pradesh /

दुर्दांत माफियाओं की सरपरस्त है समाजवादी पार्टी, इसीलिए बुलडोजर चलने पर होती है तकलीफ- CM योगी

दुर्दांत माफियाओं की सरपरस्त है समाजवादी पार्टी, इसीलिए बुलडोजर चलने पर होती है तकलीफ- CM योगी

सीएम योगी ने कहा- व्यापार के लिए सुरक्षा और बेहतर माहौल बहुत आवश्यक है.

सीएम योगी ने कहा- व्यापार के लिए सुरक्षा और बेहतर माहौल बहुत आवश्यक है.

UP Politics: उन्होंने कहा कि लखनऊ के व्यापारी श्रवण साहू के बेटे की हत्या हुई. श्रवण जब न्याय की गुहार लगा रहे थे तब उनके साथ क्या हुआ. यह सपा शासनकाल के काले दिनों की याद दिलाता है. योगी ने शामली के कैराना कस्बे से व्यापारियों के कथित पलायन का जिक्र करते हुए कहा कि अब बीजेपी के शासन काल में अपराध के प्रति ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति के तहत अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हुई है जिससे प्रभावित होकर कैराना के अधिकतर वे व्यापारी अपने घर लौट आए हैं जिन्होंने अपराधियों के डर से पलायन किया था. उन्होंने दावा किया कि सपा सरकार के कार्यकाल में कैराना के 70 फीसद से ज्यादा व्यापारी दिल्ली, हरियाणा, मुंबई, गुजरात और बेंगलुरु चले गए थे.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने रविवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को ‘दुर्दांत माफियाओं की सरपरस्त’ करार दिया. उन्होंने कहा कि यही कारण है कि सरकार द्वारा अराजक तत्वों की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाये जाने से सबसे ज्यादा तकलीफ उसे होती है. सीएम योगी ने यहां व्यापारी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि व्यापार के लिए सुरक्षा और बेहतर माहौल बहुत आवश्यक है. उनकी सरकार ने अपराध के प्रति ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति अपनाते हुए काम किया है जिसकी वजह से व्यापारियों में विश्वास पैदा हुआ है.

सीएम योगी ने लखनऊ में पुलिस महानिदेशक कार्यालय के पास बनी बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाए जाने का जिक्र करते हुए कहा ‘माफियाओं के खिलाफ ऐसी कार्रवाई से सबसे ज्यादा तकलीफ समाजवादी पार्टी को होती है क्योंकि वह इन सभी दुर्दांत माफियाओं की सरपरस्त है.’ मुख्यमंत्री ने दावा किया कि प्रदेश की पूर्ववर्ती सपा सरकार के कार्यकाल में दंगे की लगभग 300 घटनाएं हुई जिसकी सीधी चोट व्यापारियों पर हुई. उन्होंने कहा, ‘‘दंगे होते थे. व्यापारियों के प्रतिष्ठान जलाए जाते थे, लूटे जाते थे और अगर व्यापारी न्याय की गुहार करते थे तो उन पर झूठे मुकदमे भी दर्ज होते थे. यह वास्तविक चेहरा था समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस का.’’

उन्होंने कहा कि लखनऊ के व्यापारी श्रवण साहू के बेटे की हत्या हुई. श्रवण जब न्याय की गुहार लगा रहे थे तब उनके साथ क्या हुआ. यह सपा शासनकाल के काले दिनों की याद दिलाता है. योगी ने शामली के कैराना कस्बे से व्यापारियों के कथित पलायन का जिक्र करते हुए कहा कि अब बीजेपी के शासन काल में अपराध के प्रति ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति के तहत अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हुई है जिससे प्रभावित होकर कैराना के अधिकतर वे व्यापारी अपने घर लौट आए हैं जिन्होंने अपराधियों के डर से पलायन किया था. उन्होंने दावा किया कि सपा सरकार के कार्यकाल में कैराना के 70 फीसद से ज्यादा व्यापारी दिल्ली, हरियाणा, मुंबई, गुजरात और बेंगलुरु चले गए थे.

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Lucknow news, Mukhtar Ansari News, Samajwadi party, UP Chunav 2022, UP news, UP police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर