सीएम योगी ने कसा तंज, बोले- भगवान न करें विपक्ष के नेता को अस्पताल जाना पड़े...
Lucknow News in Hindi

सीएम योगी ने कसा तंज, बोले- भगवान न करें विपक्ष के नेता को अस्पताल जाना पड़े...
स्ट्रीट वेंडरों को रोजगार देने की तैयारी में योगी सरकार (फ़ाइल फोटो)

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि बाहरी राज्यों से सर्वाधिक कामगार और श्रमिक उत्तर प्रदेश में आए हैं. लगभग 30 लाख कामगार और श्रमिक यहां आए हैं. लोग कहते थे कि इससे उत्तर प्रदेश में अव्यवस्था फैल सकती है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सोमवार को विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में नया कार्य हो रहा है और जनता इसे महसूस कर रही है. उन्होंने कहा कि भगवान न करें कि विपक्ष के नेता को अस्पताल में जाना पड़े अन्यथा वे हमारी सुविधाएं देख सकेंगे. अगर विपक्ष सेवा करता तो इस प्रकार की टिप्पणी नहीं करता. उन्होंने कहा कि कोटा से जब हम बच्चे लेकर आए तो राजस्थान की सरकार ने डीजल के पैसे तो लिए है, ऊपर से बसों का किराया अलग से भेज दिया. कांग्रेस ने बस चलाने की अनुमित मांगी, लेकिन उनकी बसें कंडम निकली.

 फर्जीवाड़ा कतई स्वीकार्य नहीं

हमने उनके प्रस्ताव को स्वीकार किया तो वे आंकड़े इतने फर्जी निकले कि अगर हम उस में सहमति दे देते तो श्रमिकों एवं कामगारों के जीवन के साथ खिलवाड़ होता. आप कोरोना के खिलाफ लड़ाई के समय में इस प्रकार का फर्जी कार्य कर रहे हैं और जनता के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. ये अक्षम्य अपराध है. इस प्रकार की कारगुजारी, फर्जीवाड़ा कतई स्वीकार्य नहीं हो सकता.



नारों को हकीकत में पीएम मोदी ने बदला
मुख्यमंत्री ने कहा है कि केंद्र में भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व की मोदी सरकार के दूसरे टर्म का प्रथम वर्ष का कार्यकाल संपन्न हुआ है. इस 6 वर्ष के अपने कार्यकाल के दौरान देश की आन बान और शान की रक्षा के साथ राजनीति की धुरी को बदलने का कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है. जो मुद्दे पहले नारों तक सीमित हुआ करते थे, उन्हें हकीकत में बदलने का कार्य प्रधानमंत्री मोदी ने किया है. गांव, गरीब, किसान, नौजवान और महिलाएं राजनीति के केंद्र बिंदु बने है.

प्रदेश के नवनिर्माण कार्य में तेजी

उन्होंने कहा कि संकट के इस समय नए निवेश को लेकर उत्तर प्रदेश पूरी तरह तैयार है. हम लोग उत्तर प्रदेश के मैनपावर के माध्यम से प्रदेश के नवनिर्माण के कार्य को आगे बढ़ाएंगे. उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में अभी भी लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा. अनलॉक-1 के नाम से शुरू की जा रही व्यवस्था में आवागमन से लेकर लगभग सभी गतिविधियों को शर्त के साथ शुरू किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पिछले माह की तुलना में इस माह भी हमें अच्छा राजस्व मिल रहा है. हम जनता पर कोई अलग से कर (टैक्स) लगाने के बजाय उसे अधिक से अधिक राहत देने की कोशिश कर रहे हैं.

कामगार और श्रमिक हमारी ताकत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत समेत पूरी दुनिया करोना जैसी वैश्विक महामारी से जूझ रही है. आज हम लोग सफलतापूर्वक राहत कार्यों को संपन्न कर रहे हैं, क्योंकि इसकी शुरुआत 2014 में ही प्रधानमंत्री मोदी ने कर दी थी. सीएम योगी ने कहा कि बाहरी राज्यों से सर्वाधिक कामगार और श्रमिक उत्तर प्रदेश में आए हैं. लगभग 30 लाख कामगार और श्रमिक यहां आए हैं. लोग कहते थे कि इससे उत्तर प्रदेश में अव्यवस्था फैल सकती है, लेकिन मेरा मानना था कि ये हमारी ताकत हैं.

ये भी पढ़ें:

संतकबीर नगर: पिता ने दोस्त के साथ मिलकर तीन बच्चियों को घाघरा नदी में फेंका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज