• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • विधान परिषद में CM योगी बोले, 'अब्बा जान' शब्द कब से हो गया असंसदीय, सपा को परहेज क्यों?

विधान परिषद में CM योगी बोले, 'अब्बा जान' शब्द कब से हो गया असंसदीय, सपा को परहेज क्यों?

CM योगी बोले, 'अब्बा जान' शब्द कब से हो गया असंसदीय (File photo)

CM योगी बोले, 'अब्बा जान' शब्द कब से हो गया असंसदीय (File photo)

सीएम योगी (CM) ने कहा कि, सरकार गांव-गरीब, किसान की योजनाओं के मुद्दों पर चर्चा को तैयार है. इस बीच उन्होंने कोरोना महामारी से बचाव के लिए सरकार द्वारा उठाये कदमों का भी जिक्र किया.

  • Share this:

लखनऊ. यूपी विधानसभा के मानसून सत्र में सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने एक बार फिर ‘अब्बा जान’ (Abbajaan) शब्द पर तंज कसा है. मानसून सत्र के दौरान विधान परिषद में बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि ‘अब्बा जान’ शब्द कब से असंसदीय हो गया. उन्होंने कहा कि इस शब्द से सपा के लोगों को परहेज क्यों है. इस पर नेता विरोधी दल अहमद हसन ने आपत्ति की. उन्होंने कहा कि सीएम की भाषा से तकलीफ पहुंची. सपा अपनी मांग पर अड़ी, फिर से सपा सदस्य वेल में पहुंच गए। सपा विधायकों ने इसे कार्रवाई से निकालने की मांग की.

सीएम योगी ने कहा कि, सरकार गांव-गरीब, किसान की योजनाओं के मुद्दों पर चर्चा को तैयार है. इस बीच उन्होंने कोरोना महामारी से बचाव के लिए सरकार द्वारा उठाये कदमों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि, सरकार वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध करवा रही है. इसके अलावा सीएम ने जानकारी देते हुए कहा कि, 6 करोड़ लोगों को वैक्सीन देने वाला यूपी पहला राज्य होगा. वहीं लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस हर जिलों को हमने दिया है. योगी ने कहा कि 2016 तक उत्तर प्रदेश सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज थे जिसकी संख्या हमने बढ़ाई है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में लोगों की सरकार ने हर तरह से मदद की है. उत्तर प्रदेश में विधानमंडल का मानसून सत्र शोक प्रस्ताव पारित होने के बाद बुधवार 11 बजे तक स्थगित हो गया.

अखिलेश यादव ने भी जताया था कड़ा विरोध
इसे लेकर अखिलेश यादव ने भी कड़ा विरोध जताते हुए कहा था कि मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि बीजेपी के मुख्यमंत्री को अपनी भाषा पर संतुलन रखना चाहिए मैंने उनका इंटरव्यू सुना हमारा आपका मुद्दों पर झगड़ा हो सकता है लेकिन मुख्यमंत्री अपनी भाषा पर संयम रखें अगर वो मेरे पिता जी को कुछ कहेंगे तो मैं भी उनके बारे में कुछ कह सकता हूं, मेरे पिता जी के बारे में कहेंगे तो अपने पिता के बारे में भी सुनने के लिये तैयार रहें.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज