अपना शहर चुनें

States

UP: राम मंदिर निर्माण के लिए CM योगी आदित्यनाथ ने सौंपा 2 लाख रुपये का चेक

राम मंदिर निर्माण के लिए CM योगी आदित्यनाथ ने सौंपा 2 लाख रुपये का चेक
राम मंदिर निर्माण के लिए CM योगी आदित्यनाथ ने सौंपा 2 लाख रुपये का चेक

बता दें कि राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए चंदा जुटाने में 5 लाख से ज्यादा गांवों में 12 करोड़ से ज्यादा परिवारों से संपर्क साधा जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 9:02 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राममंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान की शुरुआत हो चुकी है. इसी कड़ी में शुक्रवार शाम लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास पर श्रीराम जन्मभूमि निर्माण की समर्पण राशि के लिए विश्व हिंदू परिषद (VHP) के एक प्रतिनिधिमंडल की टीम सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में श्री राम जन्मभूमि के मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि जुटाने का अभियान शुरू किया गया है. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रतिनिधिमंडल को अयोध्या में राममंदिर के निर्माण के लिए 2 लाख रुपये का चेक दान किया.

वहीं संगमनगरी प्रयागराज में सूबे के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और मेयर अभिलाषा गुप्ता ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पदाधिकारियों को सवा करोड़ रुपये की सहयोग राशि दी. बता दें कि राम मंदिर के लिए चंदा जुटाने में 5 लाख से ज्यादा गांवों में 12 करोड़ से ज्यादा परिवारों से संपर्क साधा जाएगा और उनसे चंदा मांगा जाएगा. चंदा जुटाने का अभियान 27 फरवरी तक चलाया जाएगा.

 2 लाख रुपये का चेक
2 लाख रुपये का चेक





अभियान के तहत राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद लोगों का समर्पण और सहयोग राशि लेगी. इस दौरान 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये के कूपन होंगे. 2000 रुपए से ज्यादा सहयोग करने वालो को रसीद दी जाएगी. इस चंदे के माध्यम से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य संपन्न होगा. कार्यकर्ता टोलियां बनाकर घर-घर जा रहे हैं और राममंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि की मांग कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज