CAA बवाल: लखनऊ में हिंसक प्रदर्शन पर सीएम योगी बोले- जब्त होगी उपद्रवियों की संपत्ति

सीएम योगी के चुनावी रैली के दौरान NSG कमांडो की तबियत बिगड़ी​ (file photo)
सीएम योगी के चुनावी रैली के दौरान NSG कमांडो की तबियत बिगड़ी​ (file photo)

जानकारी के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश अवस्थी और प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह को उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं.

  • Share this:
लखनऊ. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को हुए हिंसक प्रदर्शन से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद नाराज हैं. वह लगातार पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं. जानकारी के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश अवस्थी और प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह को उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने आम जन के जानमाल की सुरक्षा हर हाल में सुनिश्चित करने को कहा है. साथ ही उपद्रवियों को चिह्नित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. अफवाह फैलाने वालों पर भी निगरानी के निर्देश दिए हैं.

उपद्रवियों की संपत्ति कुर्क कर की जाएगी भरपाई
सीएम योगी ने कहा कि लखनऊ और संभल में बवाल किया गया. उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून किसी के खिलाफ नहीं है. विपक्ष भ्रम के हालात पैदा कर रहा है. सीएम ने कहा कि उपद्रवियों से सख्ती से निपटा जाए. प्रदर्शन के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि लखनऊ में दर्जन भर वाहनों में आग लगाई गई. उपद्रवियों की संपत्ति कुर्क कर भरपाई की जाएगी. हिंसा में लिप्त लोगों की संपत्ति जब्त की जाएगी. सीएम ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा के लिए जगह नहीं है. संभल में भी कई गाड़ियां जलाई गईं.

चिह्नित किया जा रहा है उपद्रवियों को
उधर लखनऊ के कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है. उपद्रवियों को चिह्नित किया जा रहा है. सीसीटीवी और तमाम फुटेज हमारे पास हैं, सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. साथ ही कमिश्नर ने कहा कि इस मामले में जिन्होंने भी इस प्रदर्शन के लिए सूचना भेजी और आह्वान किया, उन सभी से नुकसान की भरपाई भी की जाएगी.



(इनपुट: कुमारी रंजना)

ये भी पढ़ें:-

CAA को लेकर UP में कई जगह हिंसक प्रदर्शन, लखनऊ में जमकर पथराव, आगजनी
CAA के खिलाफ सपा का प्रदेश भर में प्रदर्शन, अखिलेश यादव बोले- काला कानून
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज