Assembly Banner 2021

UP: सीएम योगी ने सरकारी और प्राइवेट कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, वैक्‍सीनेशन के दिन मिलेगी छुट्टी

सीएम योगी ने सरकारी और प्राइवेट कर्मचारियों को दी बड़ी राहत (File photo)

सीएम योगी ने सरकारी और प्राइवेट कर्मचारियों को दी बड़ी राहत (File photo)

उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना 2600 नए मामले सामने आए हैं, अचानक बढ़े संक्रमण ने योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सरकार को चिंता में डाल दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 2, 2021, 11:09 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट कर्मचारियों को बड़ी राहत देते हुए टीकाकरण (Vaccination) के दिन कर्मचारियों को एक दिन का अवकाश देने का फैसला लिया है. अब प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट कर्मचारियों को टीकाकरण के दिन भागदौड़ से निजात मिल सकेगी. यूपी पहला ऐसा राज्‍य है जिसने कर्मचारियों के हित में इस तरह का ऐतिहासिक फैसला लिया है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के इस फैसले से कर्मचारियों में खुशी की लहर देखने को मिल रही है.

जवाहर भवन इंदिरा भवन कर्मचारी महासंघ के महामंत्री सुशील कुमार बच्‍चा ने सीएम के इस फैसले का स्‍वागत करते हुए कहा कि राज्‍य सरकार के इस फैसले से हम सभी बेहद खुश हैं. टीकाकरण के दिन ए‍क दिन का अवकाश मिलने से कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी. इसके साथ ही सीएम ने प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज समेत सभी चिकित्सा संस्थानों और सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में मेडिकल स्टाफ, आवश्यक औषधियों, मेडिकल उपकरणों, बैकअप सहित ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए.

45 साल से अधिक उम्र वालों का किया गया टीकाकरण
इससे पहले प्रदेश में गुरुवार को 45 साल से ऊपर के लोगों के वैक्‍सीनेशन का कार्य शुरू किया गया. प्रदेश में 45 साल से अधिक आयु वाले लोगों का कोविड वैक्‍सीनेशन 5000 केन्‍द्रों पर किया गया. प्रदेश में अब फोकस टीकाकरण की शुरूआत की जाएगी. इसमें ज्‍यादा से ज्‍यादा संपर्क में रहने वाले 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा.
24 घंटे में मिले कोरोना के रिकॉर्ड 2600 नए केस


उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना 2600 नए मामले सामने आए हैं, अचानक बढ़े संक्रमण ने योगी आदित्यनाथ की सरकार को चिंता में डाल दिया है. प्रदेश के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा है कि प्रदेश में कल एक दिन में कुल 1,24,135 सैम्पल की जांच की गयी है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना सेे संक्रमित 2600 नये मामले आये हैं. प्रदेश में 11,918 कोरोना के एक्टिव मामले में से 6,722 लोग होम आइसोलेशन में हैं. निजी चिकित्सालयों 287 मरीज अपना इलाज करा रहे है, इसके अतिरिक्त सरकारी चिकित्सालयों में निशुल्क इलाज करा रहे है.

यूपी में 5,99,045 लोग हुए संक्रमण मुक्‍त
प्रदेश में अब तक 5,99,045 लोग संक्रमण मुक्‍त हो चुकें हैं. अब तक यूपी में 3 करोड़ 49 लाख 22 हजार 434 जांच की जा चुकी है. जो कि एक रिकार्ड है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज