• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • प्यास बुझाने के लिए सीएम योगी ने बुंदेलखंड को दिए 47 करोड़ रुपए

प्यास बुझाने के लिए सीएम योगी ने बुंदेलखंड को दिए 47 करोड़ रुपए

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ ने प्रदेश के बुलेंदखंडवासियों को राहत का पैकेज दिया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ ने प्रदेश के बुलेंदखंडवासियों को राहत का पैकेज दिया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ ने प्रदेश के बुलेंदखंडवासियों को राहत का पैकेज दिया है.

  • Share this:
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश के बुंलेदखंडवासियों को राहत का पैकेज दिया है. सीएम योगी ने बुंदेलखंड में पीने के पानी की समस्या को दूर करने के लिए फिलहाल 47 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं. इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी है.



    इसके अलावा सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि बुंदेलखंड की सभी सिंचाई और पेयजल परियोजनाओं के लिए उपलब्ध कराई गई धनराशि का पूरा-पूरा उपयोग जनहित में समयबद्धता के साथ किया जाए.

    योगी शासन में सख्‍ती, 8 बजे समय से पहुंचने लगे अस्‍पतालों में डॉक्‍टर

    सीएम योगी के मुताबिक पिछले 15 साल के दौरान बुंदेलखंड के समग्र विकास के लिए प्रभावी कार्यवाही नहीं हुई और इस क्षेत्र की लगातार अनदेखी की गई. सीएम योगी ने प्रदेश के पूर्वांचल सहित अन्य बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में सम्भावित बाढ़ के दृष्टिगत कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए. इसके अलावा हालात का जायजा लेने के लिए सीएम योगी इसी महीने बुंदेलखंड भी जाएंगे.

    यूपी कैबिनेट की पहली बैठक

    4 अप्रैल को योगी कैबिनेट की पहली बैठक होगी. यूपी के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा है कि कैबिनेट की बैठक में किसानों के कर्ज माफी की घोषणा हो सकती हैं. दरअसल, बीजेपी के संकल्प पत्र में कर्ज माफी की बात को काफी प्रमुखता से जगह दी गई थी.

    अप्रैल से ब्‍यूरोक्रेट पर एक्‍शन में आएंगे सीएम योगी, होंंगे बड़े फेरबदल

    'बुंदेलखंड को पैकेज की थी जरूरत'
    बीजेपी के प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस महीने बुंदेलखंड जाने की बात कही है. सरकार सभी को पीने का पानी की व्यवस्था करेगी. यही बुंदेलखंड की जरूरत थी.

    योगी सरकार जनहित में फैसले ले रही है. मंत्रीपरिषद की बैठक प्रस्तावित है. वैसे भी बीजेपी की जिम्मेदारी है उन वादों को पूरा करने की, जो संकल्प पत्र में किए थे. योगी सरकार ने एक वातावरण बनाया है की लड़कियां घूम सकें. हम ठीक कर रहे हैं.

    समाजवादी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि अब चाहे जो करें, पांच वर्षों में सैफई परिवार ने क्या किया? चाहे मुलायम कहे या नहीं, अब वो चुनाव का बस इंतजार करे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज